विज्ञापन

स्वास्थ्य मंत्री ने Rewa को दिया बड़ा तोहफा, यहां बनेगा 400 बेड का Super Hospital, इन हाईटेक मशीनों से होगा लैस

MP News: विश्व हृदय दिवस के दिन रीवा को स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई सौगातें मिली हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने ऐलान किया है कि रीवा में 400 बेड का सुपर अस्पताल बनेगा. इसके साथ ही कैंसर की अत्याधुनिक मशीन सहित कई घोषणाएं भी की गई. 

स्वास्थ्य मंत्री ने Rewa को दिया बड़ा तोहफा, यहां बनेगा 400 बेड का Super Hospital, इन हाईटेक मशीनों से होगा लैस
रीवा के Super Hospital में पहुंचे राजेंद्र शुक्ल

Super Hospital Rewa: रीवा को मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम और प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल (Rajendra Shukl) ने बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला स्तर की सुविधाओं वाले जब तक नहीं बनेंगे, हमारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम अधूरा ही रहेगा. हम इस पर तेजी से काम कर रहे हैं. आज विश्व हृदय दिवस (World Heart Day) है. रीवा के सुपर अस्पताल में तीन गरीब महिलाओं के हार्ट सर्जरी हुई. जिसमें एक बाईपास और दो वाल्व बदले गए. कभी किसी ने नहीं सोचा था कि रीवा में हार्ट सर्जरी (Heart Surgery) होगी, वह भी एक दिन में तीन... जिसके चलते रीवा का सुपर अस्पताल 250 बेड से 400 बेड का कराया जाएगा.' उन्होंने बताया कि इस परियोजना के लिए कुल 30 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है.

कैंसर मशीन का दिया गया स्पेशल ऑर्डर

जवाहरलाल कैंसर इंस्टिट्यूट और टाटा मेमोरियल की तरह अब रीवा में भी कैंसर के मरीजों को सुविधा मिलेगी. कैंसर के उपचार के लिए आधुनिकतम लीनेक मशीन 32 करोड़ रुपये की लागत से रीवा के लिए खरीदी गयी है. भवन का निर्माण पूरा होते ही रोगियों को कैंसर की जांच और उपचार की सुविधा मिलेगी. रोगियों को भोपाल, नागपुर, मुम्बई नहीं जाना पड़ेगा. 

राजेंद्र शुक्ल ने दिए निर्देश

राजेंद्र शुक्ल ने दिए निर्देश

तीन हजार डॉक्टर और 30 हजार चिकित्सा कर्मियों की होगी भर्ती

राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि प्रदेश में तीन हजार डॉक्टरों सहित 30 हजार चिकित्सा कर्मियों की भर्ती होगी. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कहना था, हमें गांव में जिला स्तर में मिलने वाली सुविधाओं को पहुंचना है. तभी सही मायने में हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होंगे. इसके लिए हम जल्दी ही भर्ती शुरू करने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें :- एमपी के इन दो महिला समूहों की पीएम मोदी ने मन की बात में की तारीफ, जानिए क्या हैं उपलब्धियां

स्पेशल है रीवा का सुपर अस्पताल 

रीवा के सुपर अस्पताल में 150 से अधिक रोगियों की एन्जियोग्राफी और एन्जियोप्लास्टी हर महीने होती है. अस्पताल में एक अतिरिक्त कैथलैब मशीन शीघ्र ही उपलब्ध करायी जा रही है. कैंसर के उपचार के लिए 32 करोड़ रुपये की लागत से लीनेक और कैटस्कैन मशीनें मंजूर कर दी गयी हैं. इससे कैंसर की जांच और उपचार की पूरी सुविधा रीवा में हो जायेगी. 

ये भी पढ़ें :- 'BJP के साथ जोड़े जाएंगे एक करोड़ नए सदस्य', 'मन की बात' के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिया बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एमपी के इन दो महिला समूहों की पीएम मोदी ने मन की बात में की तारीफ, जानिए क्या हैं उपलब्धियां
स्वास्थ्य मंत्री ने Rewa को दिया बड़ा तोहफा, यहां बनेगा 400 बेड का Super Hospital, इन हाईटेक मशीनों से होगा लैस
Union Agriculture minister Shivraj Singh Chouhan Address farmers in Vidisha and present farmer welfare plan
Next Article
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज ने किसानों के जीवन में खुशहाली लाने का बताया पूरा प्लान, बोले- ये काम कर रहे हैं हम
Close