विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda Blast: पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल जारी, तीन महिलाओं की तबियत बिगड़ी

Harda Blast Update: हरदा के पटाखा फैक्ट्री में हुए बयानक ब्लास्ट के बाद वहां के लोगों को बहुत सारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. अपनी मांगों को लेकर धरना और भूख हड़ताल पर बैठे लोग अभी भी टीके हुए हैं. बल्कि भूख हड़ताल के तीसरे दिन तीन महिलाओं की हालत गंभीर हो गई.

Read Time: 2 min
Harda Blast: पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल जारी, तीन महिलाओं की तबियत बिगड़ी
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हैं महिलाएं

Harda News: हरदा में पिछले दिनों पटाखा फैक्ट्री (Crackers Factory) में ब्लास्ट हुआ था. इसमें प्रभावित लोगों और पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर हरदा के सर्व समाज ने हरदा के मुख्य बाजार चौक (Harda Main Market) पर 23 फरवरी से धरना शुरू किया था जो अभी भी जारी है. धरना स्थल पर 12 लोग भूख हड़ताल पर भी बैठे हैं. सभी का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी. इनकी शिकायत है कि प्रभावितों को सही मुआवजा नहीं दिया गया है. 

घायल को दी गई 5 हजार की राशि

सर्व समाज के लोगों का कहना है कि प्रभावितों को सही मुआवजा नहीं दिया गया. घायल लोगों को सिर्फ 5 हजार की राशि दी गई है. साथ ही जिन प्रभावितों के मकान टूटे हैं उन्हें सिर्फ एक लाख 25 हजार की राशि दी जा रही है, जो सही नहीं है. इन प्रभावितों को बाजार मूल्य के हिसाब से मकान का मूल्य मिलना चाहिए. 

ये भी पढ़ें :- 'अगर 8 दिनों में नहीं टूटा हत्या के आरोपी का मकान तो देवास में होगा आंदोलन', ब्राह्मण समाज संघ की चेतावनी

तीन महिलाओं की तबियत बिगड़ी

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के मामले में तीसरे दिन भूख हड़ताल पर बैठीं तीन महिलाओं की तबियत ज्यादा बिगड़ गई. इसके बाद इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार जिन महिलाओं को भर्ती कराया गया है उनमें अर्चना, मीणा और कमला बाई शामिल हैं. तीनों महिलाओं का हरदा जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- 'गंगुबाई काठियावाड़ी' के दो साल पूरे, संजय लीला भंसाली ने सोशल मीडिया पर शेयर की नोस्टेलजिक पोस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close