विज्ञापन
Story ProgressBack

'गंगुबाई काठियावाड़ी' के दो साल पूरे, संजय लीला भंसाली ने सोशल मीडिया पर शेयर की नोस्टेलजिक पोस्ट

Gangubai Kathiawadi: दुनिया भर में लगा लॉकडॉउन पूरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए चुनौती पूर्ण समय था. इसके कारण संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी ने कई तरह की रूकावटों का सामना किया, जिसमें से एक थिएटर्स में 50% ऑक्यूपेंसी थी. फिल्म के फेवर में चीजें न होने के बावजूद फिल्म ने ऑडियंस का दिल जीता और एक ब्लॉकबस्टर बनकर सामने आई.

Read Time: 3 min
'गंगुबाई काठियावाड़ी' के दो साल पूरे, संजय लीला भंसाली ने सोशल मीडिया पर शेयर की नोस्टेलजिक पोस्ट
संजय लीला भंसाली ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया खास पोस्ट

2nd Anniversery of Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई काठियावाड़ी अपनी रिलीज के दूसरे साल का जश्न मना रही है. ये भारतीय सिनेमा में महिलाओं की कहानियों की शक्ति का एक बड़ा उदाहरण है. संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के डायरेक्शन और प्रोडक्शन में बनी यह फिल्म न सिर्फ स्टीरियोटाइप्स को तोड़ती है बल्कि महिला के किरदार की खूबसूरती को ऊंचाइयों तक लेकर जाती है. गंगूबाई की शानदार कहानी में जान फूंकते समय भंसाली ने अपनी फिल्मकारी की अद्वितीय क्षमता का प्रदर्शन किया है, जिससे दुनिया भर की ऑडियंस प्रभावित हुई.

आलिया ने किया बेहतरीन काम

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म में आलिया भट्ट के काम की सभी ने प्रशंसा की. यह फिल्म उनके करियर के लिए एक टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. बता दें कि एक्ट्रेस को इसके लिए 'नेशनल अवार्ड' से भी नवाजा गया. फिल्म में आलिया ने गंगूबाई का किरदार निभाया है, जिसमें उन्होंने पूरी तरह से जान फूंक दी और अपने किरदार के ताकत, कमजोरी और सोच को आसानी से स्क्रीन पर दिखाया. भंसाली के सहयोग से आलिया ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे उनका स्थान उनकी जनरेशन के सबसे टैलेंटेड अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गया.

भंसाली ने शेयर की नोस्टेलजिक पोस्ट

फिल्म की रिलीज को अब 2 साल पूरे हो चुके हैं, ऐसे में संजय लीला भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया पर इस मौके को याद करने के लिए फैंस के लिए एक नोस्टेलजिक पोस्ट शेयर की. इसमें दमदार डायलॉग्स, बिहाइंड द सीन्स और कुछ ऐसे सीन्स दिखाए जो फिल्म से जुड़ी यादें ताजा करते हैं.

कोरोना काल के बावजूद बनी ब्लॉकबस्टर

दुनिया भर में लगा लॉकडॉउन पूरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए चुनौती पूर्ण समय था. इसके कारण संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी ने कई तरह की रूकावटों का सामना किया, जिसमें से एक थिएटर्स में 50% ऑक्यूपेंसी थी. फिल्म के फेवर में चीजें न होने के बावजूद फिल्म ने ऑडियंस का दिल जीता और एक ब्लॉकबस्टर बनकर सामने आई. भंसाली की अलग छवि और उनकी बनाई जाने वाली इस अलग कहानी ने फिल्म की सफलता में अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें :- भोपाल के जैन मंदिरों में विनयांजलि सभा का आयोजन, देश भर में दी जा रही आचार्य श्री को श्रद्धांजलि

ओटीटी पर करने जा रहे हैं डेब्यू

बड़े पर्दे पर सफल होने के बाद अब भंसाली ओटीटी की दुनिया में कदम रखते हुए 'हीरामंडी' के साथ डेब्यू करने जा रहे हैं. बता दें कि यह फीमेल लीड्स से भरपूर एक मच अवेटेड फिल्म है. ओटीटी पर आने की घोषणा ने भंसाली की अच्छी कहानी कहने की कमिटमेंट को और मजबूत किया है. 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की तरह 'हीरामंडी' से भी एक विजुअल स्पेक्टेकल होने की उम्मीद है जो निर्देशक की सिग्नेचर स्टाइल को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सामने लाएगा.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: स्टेट जीएसटी ने प्रदेश में कारोबारियों की इंडस्ट्रीज़ में मारा छापा, पकड़ी करोड़ों की टैक्स चोरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close