विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Gwalior: फूड पॉइजनिंग मामले में अस्पताल पहुंचे सिंधिया, दोषियों पर कड़ी करवाई की कही बात

मेस संचालक ने सांची से दूध और पनीर मंगाया गया था और इसी पनीर से सब्जी तैयार की गई थी. पनीर के सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा दिया गया है.  इसके साथ ही सांची प्लांट से भी पनीर और दूध के सैंपल लिए जाएंगे और जांच के बाद अगर उनमें कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Read Time: 3 min
Gwalior: फूड पॉइजनिंग मामले में अस्पताल पहुंचे सिंधिया, दोषियों पर कड़ी करवाई की कही बात
फूड पॉइजनिंग मामले में अस्पताल पहुंचे सिंधिया

Gwalior: एशिया के सबसे बड़े शारीरिक एवं शिक्षण प्रशिक्षण संस्थानों में से एक LNIP इस वक्त सवालों के घेरे में है. दरअसल, LNIP में एक साथ 100 से ज्यादा बच्चों में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. घटना के बाद शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर के जयारोग्य चिकित्सालय पहुंचे. जहां पर सिंधिया ने बीमार स्टूडेंट्स का हाल-चाल लिया. सिंधिया ने यहां अलग-अलग वार्डों में भर्ती सभी बच्चों से मिलकर उनकी हालत का जायजा लिया. संस्थान में मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मामले में आज दो और स्टूडेंट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना की गंभीरता को देखते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही.

गंभीरता से लिया जा रहा मामला 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को जेएएच (जयारोग्य चिकित्सालय) पहुंचे. जहां उन्होंने LNIP में हुई घटना से बीमार बच्चों से मुलाकात की है. ज्यादातर बच्चे स्वस्थ होने की स्थिति में हैं. सभी नौजवान है और जल्द ही पूर्ण स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने बताया कि तकरीबन 150 बच्चे इस घटना में बीमार हुए थे और आज भी दो नए बच्चे आए हैं. यह घटना बहुत ही सीरियस घटना है और इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. इस पूरी घटना में कैंटीन की खामी सामने आई है लेकिन जो भी इस घटना में दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठा था उज्जैन रेप केस का मुख्य आरोपी, चला बुलडोजर

पनीर खाने से बीमार हुए थे 150 बच्चे

2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन यहां खाने के लिए पनीर की सब्जी बनी थी जिसे खाकर बच्चों की हालत बिगड़ गई थी. मेस संचालक ने सांची से दूध और पनीर मंगाया गया था और इसी पनीर से सब्जी तैयार की गई थी. पनीर के सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा दिया गया है.  इसके साथ ही सांची प्लांट से भी पनीर और दूध के सैंपल लिए जाएंगे और जांच के बाद अगर उनमें कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Ujjain: आवारा सूअरों को पकड़ने गई टीम पर हुआ हमला, कई लोग घायल, वायरल हुआ वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close