विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठा था उज्जैन रेप केस का मुख्य आरोपी, चला बुलडोजर

सोनी के परिवार ने अतिक्रमण बनाए रखने के लिए घर में दो मंदिर बना रखे थे जिसे विधि विधान से पूजन कर हटाया गया. गरीब परिवार होने के कारण नगर निगम अब तक अतिक्रमण नहीं हटा रहा था. निगम टीम ने सबसे पहले सोनी का घरेलू सामान बाहर किया. इसी दौरान मकान में स्थित मंदिर में पंडितों से पूजन करवाकर प्रतिमाएं हटाई गईं.

Read Time: 4 min
सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठा था उज्जैन रेप केस का मुख्य आरोपी, चला बुलडोजर
आरोपी भरत सिंह के घर पर चला बुलडोजर

Ujjain Rape Case: उज्जैन में बच्ची से रेप के मामले से जुड़ी अहम खबर सामने आ रही है. मामले में आरोपी भारत सोनी के मकान पर बुलडोजर एक्शन लिया जा चुका है. खबर थी कि आरोपी भारत सोनी ने कई सालों से सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है. इसी कड़ी में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया है. वहीं मकान के अंदर बने मंदिर को पूजन-पाठ के बाद हटाया गया. दरअसल, नगर निगम ने जानकारी दी थी कि आरोपी भरत सोनी की अवैध संपत्ति पर बुधवार 04 अक्टूबर को बुलडोजर चलाया जाएगा. उज्जैन में मासूम बच्ची से दुष्कर्म की खबर सामने आने के बाद आरोपी के मकान को ध्वस्त करने की मांग उठ रही थी. 

आरोपी भरत सिंह के घर पर चला बुलडोजर

प्रशासन ने घटना के आठ दिन बाद मंगलवार को आरोपी भरत के मकान को ध्वस्त करने का आदेश दिया. इसी कड़ी में आज आरोपी भरत सोनी के अवैध मकान पर बुलडोजर एक्शन लिया गया. सोनी के परिवार ने अतिक्रमण बनाए रखने के लिए घर में दो मंदिर बना रखे थे जिसे विधि विधान से पूजन कर हटाया गया. गरीब परिवार होने के कारण नगर निगम अब तक अतिक्रमण नहीं हटा रहा था. निगम टीम ने सबसे पहले सोनी का घरेलू सामान बाहर किया. इसी दौरान मकान में स्थित मंदिर में पंडितों से पूजन करवाकर प्रतिमाएं हटाई गईं. इसके बाद JCB से कुछ ही देर में सोनी के टीन से बने मकान को धवस्त कर दिया. भारी पुलिस बल देख भरत के परिजनो ने विरोध तो नही किया लेकिन उनका निवेदन उनका आशियाना नहीं बचा पाया. 


सरकारी जमीन पर अवैध मकान बनाकर सालों से रह रहा था आरोपी

पुलिस ने आरोपी भरत सोनी को गुरुवार को गिरफ्तार किया था. उज्जैन रेप केस के आरोपी भरत सोनी नानाखेड़ा पर पर्यटन विकास निगम के होटल अवंतिका के बाहर सरकारी जमीन पर मकान बनाकर सालों से रह रहा था, लेकिन अब तक नगर निगम प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. हालांकि भरत सोनी द्वारा बालिका से दरिंदगी का मामला सामने आने के बाद लोगों में काफी गुस्सा है और वो आरोपी का मकान तोड़ने की मांग कर रहे हैं. वहीं प्रशासन ने अब आरोपी की अवैध संपत्ति का पता लगाने के बाद भरत के मकान को तोड़ने का निर्णय लिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

 लहू लुहान और नग्न हालत में भटकती रही पीड़िता

25 सितंबर की सुबह उज्जैन (Ujjain) से करीब 15 किलोमीटर दूर बड़नगर रोड स्थित दंडी आश्रम के पास 12 वर्षीय नाबालिग लहू लुहान और नग्न हालत में पहुंची थी. हालांकि इससे पहले नाबालिग शांति पैलेस होटल के पीछे लहू लुहान और अर्ध नग्न हालत में लोगों से मदद मांगती दिखीं, लेकिन किसी ने मदद के लिए आगे नहीं आया. वहीं वीडियो सामने आने के बाद अब लोगों में आक्रोश है. इधर, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज आने के बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी भरत सोनी को 28 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इस दौरान आरोपी हिरासत से भागने का प्रयास किया जिसमें उसके हाथ और पैर की हड्डी टूट गए. 

जल्द से जल्द सजा दिलवाने के प्रयास

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट ने पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पीड़िता को गोद लेने वाले टी आई अजय वर्मा का कहना है कि 10 दिन में चालान पेश कर फैसला करवाने की तैयारी कर रहे हैं, जिससे एक महीने में केस का फैसला हो जाए और भरत को तुरंत सजा हो सके.

यह भी पढ़ें : MP Tourism के TVC 'जो आया, वो वापस आया' को IATO सम्मेलन में मिला प्रथम पुरस्कार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close