विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर पुलिस का हुड़दंगियों पर शिकंजा, बाइकों में मोडिफाइड साइलेंसर लगाया तो होगा एक्शन! 

जिसमें भी मोडिफाइड साइलेंसर लगा मिला पुलिस ने गाड़ी जब्त कर उन्हें ट्रेफिक थाने पहुंचाया. इस दौरान कई युवा गिड़गिड़ाते दिखे तो कई नेता और अफसरों से मोबाइल पर बात कराने की कोशिश करते दिखे लेकिन पुलिस ने किसी की एक भी नहीं सुनी.

Read Time: 3 min
ग्वालियर पुलिस का हुड़दंगियों पर शिकंजा, बाइकों में मोडिफाइड साइलेंसर लगाया तो होगा एक्शन! 
ग्वालियर पुलिस का हुड़दंगियों पर शिकंजा, बाइकों में मोडिफाइड साइलेंसर लगाया तो होगा एक्शन!

Gwalior News: ग्वालियर (Gwalior) पुलिस ने बाइकों, बुलेट और मोटरसाइकलों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवाने वालों पर शिकंजा कसा है. ग्वालियर में मोडिफाइड साइलेंसर लगवाकर तेज़ आवाज़ निकालने वालों की अब खैर नहीं हैं. बुधवार को ट्रैफिक पुलिस ने ग्वालियर में बड़ा अभियान चलाया. पुलिस ने दिन में ऑटो पार्ट्स की कई दुकानों पर छापे मारे और वहां से साइलेंसर जब्त किए...तो पुलिस ने वहीं देर शाम सभी सड़कों पर एक साथ बाइकों की चेकिंग की गई. इस दौरान मोटिफाइड साइलेंसर लगी दर्जनों गाड़ियां जब्त की गई. 

तरह तरह की आवाजों से भटकता है ध्यान 

दरअसल, आज कल के युवाओं में एक अलग तरह का शौक चर्राया हुआ है. लोग बाइकों, बुलेट और मोटरसाइकलों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवाते हैं. ऐसे में जब ये गाड़ियां रोड पर चलती है तो इनमें फायरिंग जैसी तरह-तरह की आवाजें निकलतीं है. अचानक से निकलने वाली इन आवाज़ों से रोड पर चल रहे लोगों और गाड़ी चलाने वालों का ध्यान भटक जाता है. कई बार तो लोग डर जाते है और एक्सीडेंट हो जाता है. जानकारी के लिए बता दें कि Motor Vehicle Act में साइलेंसर को मोडिफाइड करना और करवाना दोनों ही अपराध है लेकिन दुकानों पर यह धड़ल्ले से बिक रहे हैं और युवा इनका अंधाधुंध इस्तमाल कर रहे हैं जिसके चलते कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें - MGNREGA Scheme: मनरेगा मजदूरों के लिए आई खुशखबरी, मध्य प्रदेश में बढ़ सकती है मजदूरी

रात होते ही सड़कों पर उतरी पुलिस

बुधवार रात होते ही ट्रैफिक पुलिस के साथ थानों की पुलिस भी एक साथ सड़कों पर उतर आई. जिसके बाद हर मोटर साइकिल और बुलेट वगैरह को रोककर उनके साइलेंसर चैक किए गए. जिसमें भी मोडिफाइड साइलेंसर लगा मिला पुलिस ने गाड़ी जब्त कर उन्हें ट्रेफिक थाने पहुंचाया. इस दौरान दर्जनों गाड़िया जब्त की गई. इस दौरान कई युवा गिड़गिड़ाते दिखे तो कई नेता और अफसरों से मोबाइल पर बात कराने की कोशिश करते दिखे लेकिन पुलिस ने किसी की एक भी नहीं सुनी. बताया जा रहा है कि ग्वालियर के अलग-अलग इलाकों में पुलिस की चेकिंग जारी रहेगी और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें - MPPSC Exam 2019 result: टॉपर प्रिया पाठक का इंटरव्यू, जानिए इनकी प्रेरणा और परिवार के बारे में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close