विज्ञापन
This Article is From Jan 16, 2024

प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर को मिला बड़ा तोहफा, अयोध्या के लिए फ्लाइट आज से होगी शुरू

Gwalior-Ayodhya Air Connectivity: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर के लोगों को अयोध्या जाने के लिए एक बड़ी सहूलियत मिली है. ग्वालियर से अभी अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन कनेक्टिविटी भले ही न हो लेकिन यहां के लोग विमान से सीधे अयोध्या पहुंचकर भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे.

प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर को मिला बड़ा तोहफा, अयोध्या के लिए फ्लाइट आज से होगी शुरू
प्रतीकात्मक फोटो

Gwalior-Ayodhya Flight: ग्वालियर अंचल के लोगों के लिए आज का दिन काफी खास होने वाला है. अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) से पहले ही ग्वालियर के लोगों को ग्वालियर से अयोध्या (Gwalior to Ayodhya) के बीच एयर कनेक्टिविटी (Air Connectivity) मिलने जा रही है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से इसकी शुरुआत करेंगे. बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा ग्वालियर (Gwalior) में हवाई सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है. इसके लिए राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट का भी विस्तार किया जा रहा है. जिसका अगले महीने उद्घाटन होने की उम्मीद है.

आज से अयोध्या के लिए फ्लाइट होगी शुरू

इस समय पूरा देश भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए उत्साहित है. जिसके चलते देश भर से लोग अयोध्या जाना चाहते हैं. प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर के लोगों को अयोध्या जाने के लिए एक बड़ी सहूलियत मिली है. ग्वालियर से अभी अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन कनेक्टिविटी भले ही न हो लेकिन यहां के लोग विमान से सीधे अयोध्या पहुंचकर भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे. ग्वालियर से अयोध्या के बीच यह सीधी फ्लाइट सेवा एयर इंडिया द्वारा एयर बस के माध्यम शुरू किया जा रहा है. इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को यह नई फ्लाइट सेवा भी उपलब्ध हो सकेगी.

जानें फ्लाइट का शेड्यूल और रूट

यह फ्लाइट बेंगलुरु से ग्वालियर, ग्वालियर से दिल्ली और दिल्ली से अयोध्या जाएगी. ग्वालियर से अयोध्या का यह सफर जो सड़क मार्ग से लगभग 11 घंटे का होता है, लेकिन फ्लाइट से इसे 3 घंटे 5 मिनट में ही पूरा हो सकता है. यह फ्लाइट सुबह 8.15 बजे ग्वालियर से उड़ान भरकर 9.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी. जहां 10 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर अयोध्या पहुंचेगी. ग्वालियर से अयोध्या का शुरुआती किराया साढ़े पांच हजार रुपये है. यह एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग विमान है, जिसमें 180 यात्री बैठ सकते हैं.

अकासा 30 से शुरू करेगा दिल्ली के लिए फ्लाइट

एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस के बाद अब दिल्ली के लिए अकासा भी फ्लाइट शुरू करने जा रही है. इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है. यह 30 जनवरी से शुरू होगी. इसके अनुसार अकासा की दिल्ली-ग्वालियर फ्लाइट, ग्वालियर 12.45 बजे आएगी जबकि 1.45 बजे रवाना होगी.

ये भी पढ़ें - जेपी नड्डा ने दिल्ली में बुलाई BJP नेताओं की बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव के लिए क्लस्टर प्रभारियों की होगी नियुक्ति

ये भी पढ़ें - महाकाल की सवारी पर ‘कुल्ला' के मामले में शिकायतकर्ता और गवाह दोनों मुकरे, हाईकोर्ट ने आरोपी को दी जमानत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर को मिला बड़ा तोहफा, अयोध्या के लिए फ्लाइट आज से होगी शुरू
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close