विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

Gwalior: सरपंच हत्याकांड से आहत साली ने खाया जहर, जीजा के साथ था गहरा लगाव 

Madhya Pradesh News in Hindi: शुक्रवार को मृतक सरपंच की साली ने जहर खा कर जान दे दी. आज उसकी मौत के बाद एकबार फिर से ज़िले में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में साजिश रचने वाले मुकेश रावत की गिरफ्तारी न होने से सरपंच की साली आहत थी. जिसके बाद उसने जहर खा कर मौत को गले लगा लिया. 

Read Time: 5 min
Gwalior: सरपंच हत्याकांड से आहत साली ने खाया जहर, जीजा के साथ था गहरा लगाव 
सरपंच हत्याकांड से आहत साली ने खाया जहर, जीजा के साथ था गहरा लगाव

Madhya Pradesh Latest News: ग्वालियर (Gwalior) में 9 अक्टूबर को हुए सरपंच हत्याकांड (Sarpanch Murde Case) से पूरा प्रदेश दहल गया था. बन्हेरी के सरपंच की 9 अक्टूबर को सरेआम गोलियों से भून दिया गया था. जिसके बाद मौके पर विक्रम रावत (Vikram Rawat) की मौत हो गई थी. वहीं बाइक से आए हुए हमलावर हथियार लहराते हुए निकल गए थे. वहीं, शुक्रवार को मृतक सरपंच की साली ने जहर खा कर जान दे दी. आज उसकी मौत के बाद एकबार फिर से ज़िले में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में साजिश रचने वाले मुकेश रावत की गिरफ्तारी न होने से सरपंच की साली आहत थी. जिसके बाद उसने जहर खा कर मौत को गले लगा लिया. 

बीते दिन खाया था ज़हर, आज हुई मौत 

मृतक सरपंच का घर शिवपुरी लिंक रोड पर है. वहीं पर सरपंच की बीवी नीतू और साली आरती रावत भी रहती है. आरती ने कल गुरुवार की दोपहर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था. उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां शुक्रवार सुबह उसने दम तोड़ दिया. मालूम हो कि आरोपी मुकेश रावत इंदौर में पीएफ कमिश्नर बताए जाते है जो हत्या में नाम आने के बाद से फरार है. वहीं सरपंच की हत्या उस वक़्त की गई थी जब वह अपने एडवोकेट से मिलने उसके घर पंहुचा था. ग्वालियर के कांति नगर इलाके में शूटर्स ने दिन दहाड़े सरपंच पर गोलियां बरसा दी थी. वह जैसे ही अपनी गाड़ी से उतरा वैसे ही स्कूटर से पहुंचे शूटर्स ने उसे ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मार डाला और फरार हो गए. 

घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन

घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन

सरपंच की पत्नी ने लगाए पुलिस पर आरोप 

मृतक सरपंच की पत्नी नीतू रावत ने बताया, "9 तारीख को मुकेश रावत ने मेरे पति की हत्या करवाई. इसके बाद से मैं SP ऑफिस से लेकर दफ्तरों में लगातार चक्कर लगा रहीं हूं लेकिन कोई न्याय नही मिल रहा है. मुख्य आरोपी मुकेश रावत भारत सरकार का बड़ा अफसर है. नामजद होने के बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है. यह सब बातें मेरी बहन भी देखती और सुनती थी. वो कहती थी...कहीं से कोई न्याय नहीं मिलेगा. अब तो हम लोगों को भी जान दे देनी चाहिए. मैं उसे समझाती थी. कल SP सर ने भी बोला कि तुम्हारा पति उन लोगों को जीने नहीं दे रहा था. साफ़ दिख रहा है कि पूरा पुलिस प्रशासन उन्ही लोगों के पक्ष में काम कर रहा है. हमारे लोग एक के बाद एक खत्म होते जा रहे है." नीतू ने कहा कि यह भी आत्महत्या नही मर्डर है. उसने मरने के पहले बयान भी दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: हेमा मालिनी पर दिए बयान से फंसे नरोत्तम, दिग्विजय सिंह बोले- ये है ओछापन

पुलिस ने मामले में कही जांच की बात 

एडिशनल SP निरंजन शर्मा ने बताया बन्हेरी के सरपंच की हत्या के बाद आरती रावत बेहद आहत थी. आरती को विक्रम ने ही बचपन से पाला-पोसा है. मृतिका आरती अपने जीजा और परिवार के साथ ही रहती थी. हत्या के बाद से ही वह मानसिक रूप से बहुत परेशान रहती थी. कल उसने डिप्रेशन की हालत में कोई जहरीली चीज़ खा ली. हालत बिगड़ने पर परीजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन उसकी मौत हो गई. नीतू के आरोप पर ASP कहना है कि मुकेश रावत पर इनाम का ऐलान किया गया है. अनेक जगह दबिश भी दी गई लेकिन वह नहीं मिला. पुलिस की तरफ से मुकेश की पतासाजी की जा रही है. पुलिस मामले में जांच की बात कह रही है. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023 : दिग्विजय ने EVM पर उठाए सवाल, CM शिवराज ने कहा- राजा बहुत समझदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close