विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: ऑनलाइन मेड बुलाने के नाम पर DIG की पत्नी के साथ ठगी, 3 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

Gwalior Crime News: ग्वालियर में ऑनलाइन मेड बुलाने के दौरान प्लेसमेंट कम्पनी द्वारा की गई ठगी का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत चम्बल की डीआईजी ने की. फिलहाल पुलिस डीआईजी की पत्नी को ठगने के केस में एक महिला सहित तीन आरोपियों को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
Gwalior: ऑनलाइन मेड बुलाने के नाम पर DIG की पत्नी के साथ ठगी, 3 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
ऑनलाइन मेड बुलाने के नाम पर DIG की पत्नी के साथ ठगी.

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में ऑनलाइन मेड बुलाने के दौरान प्लेसमेंट कम्पनी द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत चम्बल की डीआईजी कुमार सौरभ ने की. फिलहाल पुलिस डीआईजी की पत्नी मेघा सिन्हा को चूना लगाने वाले शातिर ठगों को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपियों को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है.

ऐसे समझें पूरा मामला

चंबल डीआईजी कुमार सौरभ अभी सपरिवार कम्पू इलाके में स्थित पुलिस ऑफिसर्स मैस में ही रह रहे है. उनकी पत्नी को एक मेड की जरूरत थी. उन्होंने इसके लिए ऑनलाइन सर्च कर अपने लिए राधा प्लेसमेंट सर्विस से मेड बुलाई थी. इसके लिए बाकायदा उन्होंने कंपनी को कमीशन के तौर पर 37000 ऑनलाइन पेमेंट किए थे. उनके यहां मेड भी आई, लेकिन उसने सिर्फ एक दिन काम किया. अगले दिन वो मौका पाकर गायब हो गई. उसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत उन्हें

ऑनलाइन मेड प्रोवाइड करने वाली राधा प्लेसमेंट सर्विस कंपनी को कॉल कर करने की कोशिश की, तो कंपनी की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं दी गई. इतना ही नहीं उनसे अभद्र व्यवहार भी किया गया. इस घटना के बाद उन्होंने कंपू थाना पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की. पुलिस ने चंबल डीआईजी की पत्नी मेघा सिन्हा की शिकायत पर राधा प्लेसमेंट सर्विस से जुड़े तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी 420 का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की. 

48 घण्टे में ही खोज लिए ठग

डीआईजी की पत्नी से जुड़े होने के कारण इस मामले में पुलिस फटाफट सक्रिय हो गई. जांच के लिए साईबर से लेकर क्राइम ब्रांच तक की अलग-अलग चार टीमें बनाई गईं. टीमों ने दिल्ली, हरियाणा से लेकर राजस्थान तक कई जगहों पर छापे मारे और आखिरकार पुलिस ने सिर्फ 48 घंटे के भीतर ही ऑनलाइन ठगी करने वाले इन शातिर ठगों को फरीदाबाद से दबोच लिया.

ठगी की अनेक वारदातें खुलने की उम्मीद

डीएसपी हेड क्वार्टर अशोक जादौन ने बताया कि पुलिस ने फरीदाबाद से डीआईजी चंबल के घर से फरार हुई मेड गुड़िया और उसके दो साथी वीरेंद्र और गणेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इन सभी से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि यह लोग इसी तरह ऑनलाइन सर्विस के माध्यम से मेड प्रोवाइड करने के बहाने लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं. बड़ी मुश्किल से पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर पाई है. अब पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि आखिर इन्होंने और कहां-कहां इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है. किन-किन लोगों से ठगी की वारदात की है.

ये भी पढ़े: बालगृह से 26 बालिकाओं के गायब होने का मामला आया सामने, पूर्व CM शिवराज ने की कार्रवाई की मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close