विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

Gwalior: दिव्यांग की हत्या में बड़ा खुलासा... भाई ही निकला भाई का कातिल, पत्नी भी शक के दायरे में

Gwalior Crime News: शहर के जनकगंज इलाके में एक दिव्यांग की बेरहमी से हत्या कर दी थी. इसी हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि यह हत्या मृतक बंटी के छोटे भाई सुनील ने ही की थी. बताया जा रहा है कि मृतक अपनी पत्नी और भाई के बीच अनैतिक संबंधों को लेकर संदेह करता था. इसी कड़ी में भाई ही अपने भाई की जान का दुश्मन बन गया.

Read Time: 4 min
Gwalior: दिव्यांग की हत्या में बड़ा खुलासा... भाई ही निकला भाई का कातिल, पत्नी भी शक के दायरे में
दिव्यांग की हत्या में बड़ा खुलासा... भाई ही निकला भाई का कातिल

Madhya Pradesh Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में बीते दिन दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया था. शहर के जनकगंज इलाके में एक दिव्यांग की बेरहमी से हत्या कर दी थी. इसी हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि यह हत्या मृतक बंटी के छोटे भाई सुनील ने ही की थी. बताया जा रहा है कि मृतक अपनी पत्नी और भाई के बीच अनैतिक संबंधों को लेकर संदेह करता था. इसी कड़ी में भाई ही अपने भाई की जान का दुश्मन बन गया. पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शक के दायरे में मृतक की पत्नी को भी रखा गया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. 

खून से लथपथ मिली थी दिव्यांग की लाश 

मामले में मृतक की पहचान बंटी बाल्मीकि के रूप में हुई है. मृतक बंटी जनकगंज इलाके में किराए के मकान में रहता था. किसी काम को लेकर मकान मालकिन बंटी के कमरे की तरफ गया तो उसे कमरे में खून से लथपथ बंटी देखा.  यह देखकर उसकी चीख निकल गई और बुरी तरह घबरा गई.  इसके बाद मकान मालकिन ने इसकी खबर पुलिस और मृतक के परिजनों को दी थी. 

पुलिस को ऐसे हुआ बीवी पर शक 

यह सूचना पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने मौके से शव उठाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. लोगों से बात की तो पता चला कि मृतक ने 8 साल पहले लव मैरिज की थी और दोनों के तीन बच्चे हैं. बंटी किराए पर ई रिक्शा चलवाता था और ब्याज पर पैसे भी उठाता था. पहले तो पुलिस को लगा कि वह ब्याज पर रकम देने का काम करता  है इसलिए हत्या की वजह लेनदेन का विवाद हो सकता है. लेकिन जब  पुलिस को पता चला कि मृतक की पत्नी रात से ही गायब है तो पुलिस का शक यकीन में बदल गया. 

बीवी को लेकर भाई से होता था झगड़ा 

पुलिस ने जब जांच पड़ताल और पूछताछ शुरू की तो पता चला कि मृतक बंटी का अपने भाई सुनील से झगड़ा होता रहता था. बंटी को शक था कि उसके भाई सुनील और उसकी बीवी दोनों के अवैध संबध थे. इसको लेकर अक्सर दोनों भाई के बीच विवाद होता रहता था. पुलिस ने जैसे ही सुनील को थाने ले जाकर पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया. 

ये भी पढ़े: Udbhav Utsav: ग्वालियर में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य-संगीत समारोह की आज से शुरुआत, विश्व भर के कलाकार होंगे शामिल

आरोपी ने ऐसे किया अपने भाई का कत्ल 

सुनील से पूछताछ के बाद पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा हुआ. आरोपी सुनील ने बताया कि उसकी भाभी दोस्ती हो गई थी. यही बात उसके भाई को पसंद नही थी. इसे लेकर वह आये दिन उसके साथ झगड़ा करता रहता था. बीती रात सुनील को पता चला कि उसका भाई अपने कमरे में अपने दोस्त शराब पी रहा है तो सुनील वहीं पर पहुंच गया. इसके बाद फिर से दोनों भाई में विवाद होने लगा. इस कहासुनी में दोस्त तो भाग गया. इसके बाद आरोपी ने तैश में आकर अपने भाई के सिर में ईंट मार दी जिससे वह लहू लुहान होकर गिर पड़ा. वारदात को अंजाम देकर आरोपी भागकर अपने घर आ गया. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: छिंडवाड़ा में कमलनाथ से हुई पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की मुलाकात, इस जगह से लड़ सकती हैं चुनाव?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close