विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: दूसरी शादी रचाने के नाम पर ठगी, पहले दिखाए सपने फिर पैसे लेकर हुए गायब 

ग्वालियर के रहने वाले हीरालाल खटीक ने अकेलापन महसूस करने के चलते उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने एक ऑनलाइन मैरिज ब्यूरो से संपर्क किया. टोकन के नाम पर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के बाद हीरालाल ने जब संपर्क किया तो उनके नंबर स्विच ऑफ आने लगे. जिसके बाद हीरालाल को ये समझते दर नहीं लगी की उनके साथ धोखा हुआ है.

Read Time: 3 min
Gwalior: दूसरी शादी रचाने के नाम पर ठगी, पहले दिखाए सपने फिर पैसे लेकर हुए गायब 
दूसरी शादी कराने के नाम पर मैरिज ब्यूरो ने ऑनलाइन ठगे पैसे

ग्वालियर में बीवी की मौत के बाद एक अधेड़ को ऑनलाइन दूसरी बीवी तलाशना काफी मंहगा पड़ गया. मामले में मैरिज ब्यूरो ने सपने दिखाते हुए उससे ठगी कर ली. मैरिज ब्यूरो ने शख्स से टोकन अमाउंट के नाम पर रुपये वसूलने के बाद अपने मोबाइल भी बंद कर लिए हैं. ऐसे में पीड़ित ने SP ऑफिस पहुंचकर मामले की शिकायत की है. मामला सामने आने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है. वहीं, जिसने भी इस बारे में सुना वो हैरान रह गया. 

शादी के सपने दिखा कर अधेड़ से ऑनलाइन ठगी 

दरअसल, ग्वालियर के रहने वाले हीरालाल खटीक की पत्नी की मौत हो चुकी हैं. अकेलापन महसूस करने के चलते उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने एक ऑनलाइन मैरिज ब्यूरो से संपर्क किया. उन्होंने इंटरनेट के जरिए जानकारी जुटाते हुए मैरिज के कुछ नंबरों पर कॉल किया. मैरिज ब्यूरो ने सपने दिखाते हुए उन्हें एक टोकन लेने के लिए कहा. हीरालाल इसके लिए राजी हो गए. इसके बाद हीरालाल ने जालसाजों की बातों में आकर 5 से ₹7000 रुपये की रकम को 2 बार जमा कर दिए. पैसे ट्रांसफर करने के बाद हीरालाल ने जब संपर्क किया तो उनके नंबर स्विच ऑफ आने लगे. जिसके बाद हीरालाल को ये समझते दर नहीं लगी की उनके साथ धोखा हुआ है और शादी के नाम पर उनसे पैसे ऐंठे गए हैं. 

क्षिप्रा में गिरते हैं कितने नाले? जब अधिकारियों को यही नहीं पता तो कैसे साफ होगी नदी?

मामला सामने आने पर छानबीन में जुटी पुलिस 

शादी की चाह में ठगे गए पीड़ित ने SP ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है. मौजूद ASP अमृत मीणा का कहना है कि हीरालाल खटीक की शिकायत पर मामला साइबर सेल को सौंप दिया गया है... फरियादी के साथ ठगी की वारदात करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें एक आस्था ऐसी भी ! राम मंदिर उद्घाटन के बाद 32 साल पुराना मौन व्रत तोड़ेंगी 'दादी'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close