विज्ञापन

MP: प्रमुख सचिव और चीफ इंजीनियर के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया वारंट, जानें क्या है पूरा मामला 

MP News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खण्डपीठ ने प्रमुख सचिव और चीफ इंजीनियर के खिलाफ वारंट जारी किया है. 

MP: प्रमुख सचिव और चीफ इंजीनियर के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया वारंट, जानें क्या है पूरा मामला 

Madhya Pradesh News:  मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ ने आदेश की अवमानना करने को लेकर बड़ा सख्त रुख अपनाया है . कोर्ट के आदेश का पालन न करने और फिर तलब किए जाने पर उपस्थित न होने पर हाईकोर्ट ने मध्यप्रदेश सरकार के जल संसाधन विभाग के तत्कालीन प्रमुख सचिव और चीफ इंजीनियर के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है. चीफ इंजीनियर अब रिटायर हो चुके हैं.  

ये है मामला 

मामला जल संसाधन विभाग में कार्यरत रही एक महिला कर्मचारी की पेंशन से जुड़ा है. जल संसाधन विभाग में कर्मचारी रहीं रेणु बंसल रिटायर हो गई तो विभाग ने उन्हें पेंशन का हक देने से इनकार कर दिया. इसके खिलाफ रेणु बंसल ने पेंशन की मांग को लेकर हाईकोर्ट की ग्वालियर खण्डपीठ में एक याचिका दायर की. हाईकोर्ट में दोनों पक्षों को सुनने के बाद पाया कि रेणु बंसल की पेंशन गलत तरीके से रोकी गई है. इस मामले  में हाईकोर्ट की ग्वालियर खण्डपीठ ने 10 अप्रैल 2023 को फैसला सुनाया और सरकार को पेंशन भुगतान का आदेश दिया था. 

इसके बाद तमाम चक्कर लगाने के बाद भी जब विभाग ने उनकी पेंशन शुरू नहीं की तो आवेदिका एक बार फिर हाईकोर्ट की शरण में गई और उन्होंने अवमानना याचिका दायर कर दी. 

इस पर कोर्ट ने इरीगेशन विभाग के तत्कालीन पीएस एसएन मिश्रा, ट्रेजरी अधिकारी और तत्कालीन चीफ इंजीनियर आरपी झा को समन भेजकर जवाब देने के लिए तलब किया. झा अब रिटायर हो चुके हैं. सुनवाई के दौरान इनमें से सिर्फ ट्रेजरी ऑफिसर ही उपस्थित हुए. 

ये भी पढ़ें MP राजस्व विभाग में बड़ी कार्रवाई: 16 पटवारी सस्पेंड, तीन तहसीलदार सहित नौ RI को नोटिस, वेतन भी रुका

कोर्ट ने ये कहा 

जल संसाधन विभाग के अफसरों के उपस्थित न होने को हाईकोर्ट ने बहुत गम्भीरता से लिया और तत्कालीन पीएस मिश्रा और रिटायर हो चुके तत्कालीन चीफ इंजीनियर आरपी झा के खिलाफ जमानती वारंट जारी करने का आदेश देकर पुलिस को इन दोनों की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा.

ये भी पढ़ें सावधान! खुले बोरवेल में दुर्घटना होने पर अब MP में होगी FIR, रोकथाम एवं सुरक्षा अधिनियम-2024 लागू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM JANMAN Yojana: बैगा बस्तियों की राह हुई आसान, इस योजना में देश की पहली सड़क बालाघाट में तैयार
MP: प्रमुख सचिव और चीफ इंजीनियर के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया वारंट, जानें क्या है पूरा मामला 
Illegal recovery is being done in the name of parking in Bhopal, action taken after NDTV news
Next Article
पार्किंग माफिया पर NDTV की खबर के बाद एक्शन ! Add. कमिश्नर ने छापा मारा, कहा- मुझसे ही कर रहे हो अवैध वसूली
Close