विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, CM मोहन यादव ने वर्चुअली किया शुभारंभ

Gwalior-Ahmedabad Air Connectivity: गुरुवार को ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए एयर कनक्टिविटी शुरू की गई. अकासा एयरलाइंस की ग्वालियर-अहमदाबाद हवाई सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद से जुड़ना हमारे लिए गौरव की बात है.

ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, CM मोहन यादव ने वर्चुअली किया शुभारंभ

Air Connectivity With Ahmedabad: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) से अहमदाबाद के लिए एयर कनक्टिविटी की सुविधा शुरू हो गई है. गुरुवार को सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) ने इसका वर्चुअल शुभारंभ किया. अकासा एयरलाइंस की ग्वालियर-अहमदाबाद हवाई सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद से जुड़ना हमारे लिए गौरव की बात है.

उज्जैन में भी बनेगा ग्वालियर जैसा एयरपोर्ट

अकासा एयरलाइंस की ग्वालियर-अहमदाबाद हवाई सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद से जुड़ना हमारे लिए गौरव की बात है. अहमदाबाद महाभारत कालीन कर्णावती नगरी थी. इसका संबंध ग्वालियर-चंबल से रहा है. व्यापार के सिलिसले में ग्वालियर-चंबल के लोग अहमदाबाद आते-जाते रहते हैं. इसलिए यह सेवा शुरू की जा रही है. साथ ही व्यापार की दिशा में हम ग्वालियर को मुख्य दरवाजे के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही प्रयास कर रहे हैं कि उज्जैन यानि महाकाल की नगरी में भी ऐसा ही एयरपोर्ट विकिसित हो.

हवाई चप्पल पहनने वाला भी करेगा हवाई यात्रा

इस वर्चुअल कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा करे. इसी सपने को पूरा करने की दिशा में काम हो रहा है, देश भर में एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं और एयर कनेक्टिविटी करने का प्रयास किया जा रहा है.सिंधिया ने कहा कि 80 के दशक में जहां रेलवे स्टेशन बनवाने व रेल में यात्रा करने की चाहत होती थी, लेकिन अब विमान से यात्रा करने की चाहत है.

ये भी पढ़ें - इससे अच्छा तो मजदूरी है... बजट में बड़े-बड़े वादे लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 3 महीने से नहीं मिली सैलरी

इन्होंने भी जताया आभार 

इस नई उड़ान सेवा के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर और सामाजिक न्याय दिव्यांग कल्याण एवं उद्यानकी मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया. राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा में आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक मोहन सिंह राठौर भी बतौर अतिथि मौजूद रहे. बता दें कि ग्वालियर को अभी तक सात शहरों से एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है. ग्वालियर-अहमदाबाद हवाई सेवा को अकासा एयरलाइंस द्वारा शुरू किया गया है. इस एयरलाइंस ने एक साल पहले दो विमानों से सेवा शुरू की थी. 12 महीने में इसके फ्लाइट्स की संख्या 20 तक पहुंच गई है. इस कंपनी ने अब 150 विमानों का ऑर्डर दिया है.

ये भी पढ़ें - उज्जैन का एक पार्क जहां एंट्री के लिए आधार कार्ड दिखाना हुआ जरूरी, जानें क्या है पूरा मामला


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, CM मोहन यादव ने वर्चुअली किया शुभारंभ
BJP MLA Pritam Singh Lodhi offered his resignation and said that people from the same community are targeting me and my supporters case of tying up and beating a Home Guard soldier
Next Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
Close
;