विज्ञापन

MP में चलती स्कूल वेन में लगी भीषण आग, बच्चों को लपटों के बीच छोड़कर भागा ड्राइवर

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बच्चों से भरी स्कूल वैन में आग लग गई. बच्चों को आग की लपटों के बीच छोड़कर चालक भाग गया.

MP में चलती स्कूल वेन में लगी भीषण आग, बच्चों को लपटों के बीच छोड़कर भागा ड्राइवर

Madhya Pradesh : ग्वालियर में आज सुबह बच्चों को भरकर स्कूल ले जा रही एक ओमनी वेन में अचानक आग लग गई. जब तक लोगों की निगाह गई तब तक़ वेन आग की लपटों से घिर चुकी थी. आग लगते ही वेन का चालक गाड़ी छोड़कर भाग निकला. आग से झुलसते बच्चों की चीख -पुकार सुनकर महिला सरपंच के पति ने जान जोखिम में डालकर सभी बच्चों को सुरक्षित निकाला.  घटना जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर भितरवार इलाके की है. 

ये है घटना 

भितरवार थाना क्षेत्र के गांव गोहिंदा में शनिवार की सुबह उसे समय चीख पुकार और हड़कंप मच गया, जब भितरवार से  बच्चों को स्कूल लेने के लिए गांव में पहुंची भितरवार के एक निजी स्कूल की वैन में उस समय आग लग गई जब वह बच्चों को लेकर गांव से वापस आ ही रही थी.  आग लगाते देख चालक मौके से भाग खड़ा हुआ.

ग्रामीणों ने  वैन में लगी आग को बुझाने का प्रयास रेत और पानी डालकर किया. लेकिन वैन में लगे गैस सिलेंडर से आग और भी ज्यादा भड़कने लगी तब उन्होंने इसकी सूचना भितरवार पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक वेन पूरी तरह आग में स्वाहा हो चुकी थी.  पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बच्चों की चीख पुकार सुनकर सरपंच पति ने जान जोखिम में डालकर वैन में फंसे बच्चों को मौजूद अन्य ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षित और सकुशल बाहर निकाला और सभी बच्चों को सुरक्षित स्थान पर भेजा. सरपंच पति की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. तब तक  वेन जलकर खाक हो गई थी. उसमें लगा सिलेंडर विस्फोट के साथ फट गया. गनीमत रही कि उक्त घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। इसमें गाँव से नर्सरी से लेकर कक्षा 5 तक के बच्चे सवार थे.

ये भी पढ़ें एक पेड़ मां के नाम... भोपाल में आज लगाए जाएंगे 12 लाख पौधे, CM जंबूरी मैदान में करेंगे पौधारोपण

हो सकता था बड़ा नुकसान 

ग्रामीणों के साथ बैठे ग्राम सरपंच के  पति सोनू दुबे ने बच्चों की चीख पुकार सुनी और वैन को जलते हुए देखा तो वह अपनी जान की परवाह न करते हुए अन्य ग्रामीणों के साथ पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से वैन में फंसे बच्चों को सुरक्षित और सकुशल बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। आग बहुत विकराल थी. अगर बच्चे कुछ मिनिट में ही बाहर न निकाले जाते तो उनकी जान पर बन आती.   

ये भी पढ़ें बलौदाबाजार : ... तो ब्लैक लिस्टेड हो जाएंगी एजेंसियां ! जानें कलेक्टर ने क्यों कही ये बात ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP में चलती स्कूल वेन में लगी भीषण आग, बच्चों को लपटों के बीच छोड़कर भागा ड्राइवर
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close