विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

ग्वालियर: 5 हथियार तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, अत्याधुनिक पिस्टल समेत देसी कट्टे बरामद 

ग्वालियर में पुलिस और क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने घेराबंदी करके पांच हथियार तस्करों को अपने कब्जे में लिया है. पुलिस को तस्करों के पास से अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है.

Read Time: 3 min
ग्वालियर: 5 हथियार तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, अत्याधुनिक पिस्टल समेत देसी कट्टे बरामद 

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस और क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने घेराबंदी कर पांच हथियार तस्करों को अपने कब्जे में लिया है. पुलिस को तस्करों के पास से अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. खबर के मुताबिक, गिरफ्तार तस्करों के कब्जे और निशानदेही पर पुलिस ने अब तक दस हथियार बरामद किए हैं जिनमें छह पिस्टल और छह देसी कट्टे शामिल हैं. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

पुलिस ने दी मामले की जानकारी 

इस मामले की जानकारी एसपी राजेंश सिंह चंदेल ने दी है. उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस ने अवैध हथियारो और मादक पदार्थ सप्लायरों के खिलाफ अभियान चला रखा है. इसी कड़ी में ग्वालियर में हथियारों की डील के लिए कुछ तस्करों के आने की खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस की तीन टीमें तैयार की गई थी. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर पुलिस ने तस्करों पर निगाहें टिका रखी थी. 

6 पिस्टल और 6 देसी कट्टे बरामद 

पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि सिरोल थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में हथियारों की सप्लाई के लिए तस्कर पहुंच रहे हैं. पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों ने वहां घेराबंदी की. इसके बाद जैसे ही संदिग्ध दिखे पुलिस की टीमों ने घेरकर सभी को मौके पर ही दबोच लिया. मामले में एसपी चंदेल ने बताया कि इनके कब्जे और इनकी निशानदेही पर अब तक छह अत्याधुनिक पिस्टल और छह देशी कट्टे बरामद हो चुके हैं. 

खरगोन से लाते है हथियार

एसपी का कहना है कि अब की पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि वे ये हथियार खरगोन में ऑर्डर देकर बनवाते हैं और फिर वहां से लाकर यहां पिस्टल 25 से 30 हजार में तो कट्टा 8 से 10 हजार में बेचते थे. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले क्राइम ब्रांच ने बिलौआ में अवैध हथियार बनाने की एक फैक्ट्री पकड़ी थी जिसमें तैयार और निर्माणाधीन हथियारों के अलावा हथियार बनाने के औजार, उपकरण और कच्चा माल भी बरामद हुआ था. उसमें भी इस बात का खुलासा हुआ था कि कुछ कारीगर खरगौन और दतिया से आए हैं. 

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में क्राइम ब्रांच ने काफी बड़ी और अच्छी कार्रवाई की है इसलिए पूरी टीम को दस हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा. 

ये भी पढ़े: शिवपुरी : बैंक में खाता खोलने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ले लिए 40 लाख का लोन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close