विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

Bus Accident: गुना बस हादसे में 13 जिंदा जले, 15 की हालत गंभीर, अस्पताल जाकर पीड़ितों से मिले सीएम

MP News: बीती रात गुना (Guna) से आरोन जा रही एक यात्री बस की डंपर से आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई. इस टक्कर के बाद यात्री बस में भीषण आग लग गई. जिसमें अभी तक 13 यात्रियों के जिंदा जलकर मर जाने की खबर सामने आई है. वहीं, इस हादसे में 10-15 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है.

Read Time: 6 mins
Bus Accident: गुना बस हादसे में 13 जिंदा जले, 15 की हालत गंभीर, अस्पताल जाकर पीड़ितों से मिले सीएम

Guna Bus Accident:  मध्य प्रदेश के गुना (Guna) में बीती रात हुए भीषण सड़क हादसे में 13 लोग जिंदा जलकर काल के गाल में समा गए. वहीं, बस में सवार 10-15 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. सभी घायलों को इलाज के अस्पताल पहुंचाया जा चुका है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार की सुबह पीड़ितों से मिलने के लिए  गुना के शासकीय जिला चिकित्सालय पहुंचे. जहां उन्होंने मरीजों और उनके तीमारदारों से हाल चाल जाना. इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टरों को इन पीड़ितों की हर संभव मदद करने और बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.   

दरअसल, बीती रात गुना (Guna) से आरोन जा रही एक यात्री बस की डंपर से आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई थी. इस टक्कर के बाद यात्री बस में भीषण आग लग गई. जिसमें अभी तक 13 यात्रियों के जिंदा जलकर मर जाने की खबर सामने आई है. वहीं, इस हादसे में 10-15 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है.

घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव पूरी तरह हरकत में आ गए हैं. घटना की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री ने घायलों को हर संभव इलाज उपलब्ध कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए है. इसके साथ ही उन्होंने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा देने का भी ऐलान किया. राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री गुरुवार की सुबह साढ़े 9 बजे खुद गुना के लिए रवाना हो गए हैं.

घटना पर सीएम ने जताया दुख

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल साइट एक्स पर ट्वीट कर दुख जताया, उन्होंने लिखा कि गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुखद है. इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है. मैंने प्रशासन को घायल यात्रियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. इसके आगे सीएम ने लिखा कि बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. ।। ॐ शांति ।।

दिग्विजय ने की दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

गुना की घटना पर दुख जताते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि गुना से आरोन जाने वाली बस में दुखद घटना होने के समाचार प्राप्त हुए हैं. अभी तक 13 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 15 लोग बुरी तरह जल गए है.  ऐसी जानकारी मिली है कि यह बस बिना परमिट और बिना फिटनेस के चल रही थी. इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी जताया दुख

गुना बस हादसे की खबर के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरात्य सिंधिया ने भी दुख जताया है. उन्होंने एक्स साइट पर पोस्ट कर लिखा कि गुना आरोन रोड पर यात्री बस में आग लगने की खबर दुखदाई है. घटना की खबर मिलते ही गुना कलेक्टर से फोन पर चर्चा कर शीघ्र राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने आगे लिखा कि ईश्वर इस हादसे में दिवंगत हुए नागरिकों की आत्मा को शांति और उनके परिजनों को ये आघात सहने की शक्ति प्रदान करे. हादसे में घायल नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तीन साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 गंवा रहे जान
Bus Accident: गुना बस हादसे में 13 जिंदा जले, 15 की हालत गंभीर, अस्पताल जाकर पीड़ितों से मिले सीएम
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;