विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: भिखारियों को खोजने के आदेश पर सरकारी शिक्षकों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, सभी ने कहा...

Khandwa News: जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को भिक्षा वृत्ति करने वाले लोगों की खोज करने के आदेश दिए थे. इसको लेकर शिक्षकों ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी. 

Read Time: 2 mins
MP News: भिखारियों को खोजने के आदेश पर सरकारी शिक्षकों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, सभी ने कहा...
शिक्षकों ने जताया अपना विरोध

Khandwa Teacher Reaction: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) अजब और गजब प्रदेश है. यहां पर सरकारी अधिकारी (Government Officers) भी अजब-गजब आदेश निकालते रहते हैं. हाल ही में ग्वालियर शिक्षा विभाग (Gwalior Education Department) द्वारा निकाले गए एक आदेश को लेकर हंगामा मचा हुआ है. इस आदेश में ग्वालियर के जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को आदेश दिया था कि भिक्षा वृत्ति करने वाले लोगों की खोज करें. इसके बाद शिक्षक संगठन ने इसका विरोध कर दिया. मामले ने बहुत तुल पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें :- Vande Bharat Express: यात्रिगण कृप्या ध्यान दें! हावड़ा से रांची पहुंचने वाली वंदे भारत ट्रेन की बदल गई है टाइमिंग, ये है नई समय सारणी

शिक्षकों ने जताया अपना विरोध

पूरे मामले में साफ तौर से निकल कर आया कि शिक्षकों को शिक्षा के अलावा अन्य कामों पर लगाए जाने से न सिर्फ छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ता है, बल्कि स्कूल के अन्य काम भी प्रभावित होते हैं. हालांकि, स्कूल में शिक्षकों की कमी को अतिथि शिक्षकों के जरिए पूरा किया जाता है. लेकिन, अगर शिक्षकों से पढ़ाई के अलावा कोई अन्य काम ना लिया जाए, तो पहली क्लास से लेकर कॉलेज स्तर तक का रिजल्ट हंड्रेड परसेंट आने की उम्मीद की जा सकती है.

ये भी पढ़ें :- NDTV Impact: डिस्पोजल डिब्बा धोकर उपयोग मामले में रेलवे ने लिया एक्शन, प्लेटफॉर्म पर बने फूड स्टॉल को किया सील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget 2024: मध्य प्रदेश में आज सरकार पेश करेगी पूर्ण बजट, बजट से पहले बुलाई कैबिनेट बैठक
MP News: भिखारियों को खोजने के आदेश पर सरकारी शिक्षकों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, सभी ने कहा...
5G Intelligence Village Scheme in MP Jyotiraditya Scindia's Smart Farming Revolution Ashok Nagar News in Hindi
Next Article
सिंधिया का ऐलान ! फसल में कब देना है पानी ? किसानों को 'डिब्बे' पर आएगा मैसेज
Close
;