विज्ञापन

Wage Revision: श्रमिकों के लिए खुशखबरी, श्रम मंत्री ने कहा- हर पांच साल में होगा वेज रिवीजन

MP News: प्रदेश के श्रम मंत्री ने श्रमिकों के लिए खुशखबरी दी है. उन्होंने हर साल वेज रिवीजन की व्यवस्था करने की बात कही.

Wage Revision: श्रमिकों के लिए खुशखबरी, श्रम मंत्री ने कहा- हर पांच साल में होगा वेज रिवीजन
श्रमिकों के लिए श्रम मंत्री ने की बड़े सौगातों की घोषणा

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) ने प्रदेश के श्रमिकों के लिए बड़ी सौगात का ऐलान किया. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि श्रमिकों (Workers) के हित में हर पांच साल में वेज रिवीजन (Wage Revision) की व्यवस्था की जायेगी. श्रम मंत्री भारतीय मजदूर संघ (Bhartiya Majdoor Sangh) के पदाधिकारियों से मजदूरों के कल्याण से जुड़े मुददों पर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने मजदूरों के लिए अन्य भी कई फायदों के बारे में बात की.

श्रमिकों के लिए प्रदेश सरकार ने किए अनेक कार्य-प्रहलाद पटेल

प्रहलाद पटेल ने कहा कि मजदूरों के स्वास्थ्य और कौशल विकास, उनके बच्चों की शिक्षा और कौशल विकास पर केन्द्र और राज्य सरकार ध्यान दे रही है. श्रमिकों की दुर्घटना और बीमारी में केन्द्र और राज्य ने मजदूर बंधुओं की भरपूर मदद की है. श्रमिकों को पी.एफ. का यूनिक आईडेंटिटी कार्ड देने का काम देश में पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हुआ है.

ये भी पढ़ें :- MP में भारी बारिश से प्रभावित जिलों में लगाए गए राहत शिविर, CM मोहन यादव ने कहा-नुकसान से बचें, बच्चों का रखें विशेष ध्यान

सरकार श्रमिकों के साथ-श्रम मंत्री

श्रम मंत्री ने कहा कि मजदूरों के हित में काम करने के लिये संवेदना और समझ दोनों की जरूरत होती है. प्रदेश में संबल योजना हो या निर्माण श्रमिकों की मदद हो सरकार श्रमिकों और उनके परिवारजनों के साथ है. भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधि मंडल में संजय सिंह प्रदेश अध्यक्ष, दिलीप गुर्जर प्रदेश महामंत्री, निरंजन कुमार संगठन मंत्री और अरविंद मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष शामिल थे.

ये भी पढ़ें :- लापरवाही: दो माह के मासूम बच्चे की मौत पर उठे कई सवाल, परिजनों ने इसे बताया जिम्मेदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kusum Yojana: बंजर जमीन से भी होगी आय, CM मोहन ने कहा किसान लगाएं सोलर सिस्टम, सरकार देगी साथ
Wage Revision: श्रमिकों के लिए खुशखबरी, श्रम मंत्री ने कहा- हर पांच साल में होगा वेज रिवीजन
Strange case of bribery came to light woman took cow to SDM court in Teamakgarh
Next Article
MP में 'भ्रष्टों' को महिला ने ऐसे सिखाया सबक, कोर्ट में गाय बांधकर कहा- ये रखो रिश्वत
Close