विज्ञापन
Story ProgressBack

गुप्तांग में छिपाकर दुबई से लाया 34 लाख का सोना, इंदौर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया शातिर तस्कर

अधिकारी के मुताबिक शातिर तस्कर गिरोह रसायनों के इस्तेमाल से सोने को गलाकर पेस्ट में तब्दील कर देते हैं और इसे कैप्सूल में भरकर तस्करी की कोशिश की जाती है.

Read Time: 2 min
गुप्तांग में छिपाकर दुबई से लाया 34 लाख का सोना, इंदौर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया शातिर तस्कर
इंदौर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया शातिर तस्कर

Indore News: इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) से सीमा शुल्क आयुक्तालय (एयर इंटेलीजेंस यूनिट) की टीम ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है. यह यात्री अपने साथ सोने (Gold) के पेस्ट कैप्सूल गुप्तांग में छिपाकर लाया था. मुखबिर से मिली जानकारी के बाद इंदौर सीमा शुल्क आयुक्तालय की एयर इंटेलिजेंस यूनिट को जानकारी मिली कि 6 जनवरी को शारजाह से इंदौर आने वाली फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस IX 256 में एक पुरुष यात्री अपने साथ सोने का पेस्ट लेकर आ रहा है.

यह भी पढ़ें : 'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

मलाशय में छिपाया 34 लाख का सोना

इस जानकारी पर फ्लाइट से आने वाले यात्रियों पर पहले से नजर रखी गई. एक यात्री को रोककर जब उससे पूछताछ की गई तो उसने राज खोल दिया. अधिकारी ने बताया कि तलाशी में पता चला कि भोपाल के रहने वाले इस शख्स ने अपने मलाशय में दो अंडाकार कैप्सूल छिपा रखे थे जिनमें कुल 625 ग्राम विदेशी सोने को पेस्ट के रूप में भरा गया था, जिसकी कीमत 34 लाख रुपए है.

यह भी पढ़ें : मुस्लिम दिव्यांग कवि अयोध्या में करेंगे भगवान श्रीराम का गुणगान, जगद्गुरु संत रामभद्राचार्य ने भेजा न्यौता

तस्करी के लिए सोने को पेस्ट में बदल देते हैं तस्कर

अधिकारी ने बताया कि तस्कर से सोना जब्त करके सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और आगामी कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं. अधिकारी के मुताबिक शातिर तस्कर गिरोह रसायनों के इस्तेमाल से सोने को गलाकर पेस्ट में तब्दील कर देते हैं और इसे कैप्सूल में भरकर तस्करी की कोशिश की जाती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close