विज्ञापन
Story ProgressBack

भारी भरकम रोलर चलवाकर बच्चियों से करवाई कॉलेज ग्राउंड की मरम्मत, वीडियो हुआ वायरल

डिग्री कालेज में 29 जनवरी से दो दिवसीय राज्य स्तरीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में प्रदेश के आठ संभाग के सैकड़ों खिलाड़ी भाग लेंगे. प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजक डिग्री कॉलेज को लाखों रुपए का बजट भी जारी हुआ है जिसमें ग्राउंड मरम्मत से लेकर खिलाड़ियों के खाने-पीने और ट्रॉफी आदि की सारी व्यवस्था शामिल है.

Read Time: 3 min
भारी भरकम रोलर चलवाकर बच्चियों से करवाई कॉलेज ग्राउंड की मरम्मत, वीडियो हुआ वायरल
सिंगरौली से रोलर चलाती बच्चियों का वीडियो हुआ वायरल

Singrauli Viral Video: सिंगरौली (Singrauli) जिले के चितरंगी एसडीएम का महिला से जूते का लेस बंधवाने का फोटो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री (CM Mohan Yadav) ने मामले में संज्ञान लिया था. सीएम ने एसडीएम (SDM) को हटाने के आदेश जारी किए थे. मामला अभी चर्चा में ही था कि एक और वीडियो सामने आ गया है. डिग्री कॉलेज वैढ़न में बच्चियों से अमानवीय तरीके से कई टन वजनी रोलर चलवाकर खो-खो ग्राउंड (Kho-Kho Ground) की मरम्मत करवाने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद महाविद्यालय प्रबंधन के ऊपर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं. आरोप हैं कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन के लिए जारी लाखों रुपए के बजट में हेराफेरी कर महाविद्यालय प्रबंधन खो-खो ग्राउंड की मरम्मतीकरण का कार्य मजदूरों और अन्य संसाधनों से करवाने के बजाय मासूम बच्चियों से करवा रहा है.

यह भी पढ़ें : 103 साल के बुजुर्ग ने 49 की फिरोज जहां से किया निकाह, इस उम्र में इसलिए रचाई शादी- देखें Video

आयोजक कॉलेज को जारी हुई लाखों का बजट

गौरतलब है कि डिग्री कालेज में 29 जनवरी से दो दिवसीय राज्य स्तरीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में प्रदेश के आठ संभाग के सैकड़ों खिलाड़ी भाग लेंगे. प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजक डिग्री कॉलेज को लाखों रुपए का बजट भी जारी हुआ है जिसमें ग्राउंड मरम्मत से लेकर खिलाड़ियों के खाने-पीने और ट्रॉफी आदि की सारी व्यवस्था शामिल है. लेकिन आयोजक डिग्री कॉलेज वैढ़न प्रबंधन ने बजट को बचाने के लिए ग्राउंड मरम्मतीकरण का कार्य मजदूर और अन्य संसाधनों से कराने के बजाय कॉलेज की छात्राओं से करवाया जिसकी फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को होगा मतदान, अप्रैल में खाली हो रहीं MP की 5 सीटें

वीडियो में रोलर खिसकाते दिखीं बच्चियां

वायरल वीडियो में दर्जनों बच्चियां जैसे-तैसे कई टन वजनी रोलर को उठाकर आगे-पीछे करते हुए दिख रही हैं. डिग्री कॉलेज वैढ़न में आयोजित राज्य स्तरीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता के आयोजन से जहां सिंगरौली जिले का सम्मान बढ़ा है, वहीं मेजबान डिग्री कॉलेज की ओर से बच्चियों से रोलर चलवा कर खो-खो ग्राउंड की मरम्मत करवाने के अमानवीय कृत्य का वीडियो वायरल होने से जिला शर्मसार भी हो रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद से महाविद्यालय की भूमिका पर कई सवाल उठ रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close