विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

Top Event In MP-CG: आज गणपति बप्पा होंगे विराजमान, जन आशीर्वाद यात्रा में CM धामी होंगे शामिल

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज जगह-जगह गणपति बप्पा विराजमान होंगे. आज भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में उत्तराखंड के CM धामी शामिल होंगे. वहीं भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे सीएम भूपेश बघेल.

Read Time: 4 mins
Top Event In MP-CG: आज गणपति बप्पा होंगे विराजमान, जन आशीर्वाद यात्रा में CM धामी होंगे शामिल
भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में उत्तराखंड के CM धामी शामिल होंगे.
भोपाल/रायपुर:

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार यानी 19 सितंबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल मेंआज पंडित विष्णु नारायण भातखंडे स्मृति संगीत प्रसंग का आयोजन किया जाएगा, जबकि असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा आज रायपुर पहुंचेंगे. तो आइये जानते हैं मंगलवार ,19 सितंबर को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के टॉप इवेंट के बारे में. 

भोपाल में पंडित विष्णु नारायण भातखंडे स्मृति संगीत प्रसंग का आयोजन

मध्य प्रदेश शासन संस्कृति विभाग की ओर से 19 सितंबर, 2023 को शाम 7 बजे भोपाल स्थित रवीन्द्र भवन के अंजनी सभागार में पंडित विष्णु नारायण भातखंडे स्मृति संगीत प्रसंग का आयोजन किया जाएगा. इसमें देश के विख्यात कलाकार गायन वसंगीत का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. 

जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी 

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा आज सागर पहुंचेगी. इस यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल होंगे. 

ये भी पढ़े: बैतूल जिला कलेक्टर के ‘एक्स' हैंडल से सरकार विरोधी पोस्ट, एक कर्मचारी बर्खास्त

असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व सरमा का रायपुर दौरा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा 19 सितंबर को 10:30 बजे राजधानी रायपुर पहुंचेंगे और भैयाथान में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे. साथ ही दोपहर 12 बजे भटगांव विधानसभा के स्कूल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं सीएम हिमंत विश्व शर्मा आज दोपहर 3 बजे परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे और बेमेतरा के नवागढ़ विधानसभा पहुंचेंगे जहां वे विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा शाम 5:10 बजे रायपुर पहुंचेंगे.

भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार यानी 19 सितंबर को दोपहर 12 बजे एक कार्यक्रम में शामिल होंने के लिए मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के सीतामढ़ी हरचौका पहुंचेंगे, जहां राम वनगमन पथ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. साथ ही सीएम बघेल भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 

आज से संभाग स्तरीय स्पर्धा की होगी शुरुआत

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में राजीव युवा मितान क्लब की ओर से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. दरअसल, ये प्रतियोगिता जिला स्तर तक आयोजित की जा चुकी है, लेकिन अब इस प्रतियोगिता का पांचवां चरण संभाग स्तरीय होगा. संभाग स्तर पर आयोजित स्पर्धा में जिला स्तर पर विजेता खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसके बाद संभाग स्तर के विजेता खिलाड़ी राज्य स्तर पर हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़े: पृथ्वी की कक्षा से बाहर निकला Aditya-L1, सूर्य की ओर बढ़ाया एक ओर कदम

सरगुजा संभाग में संभाग स्तरीय स्पर्धा में संभाग के सभी छह जिलों सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर, एमसीबी, कोरिया के जिला स्तर की स्पर्धा में विजेता दो हजार से अधिक खिलाड़ी हिस्सा लेने संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर पहुंचेंगे. प्रतियोगिता 19 से 21 सितम्बर को अंबिकापुर के गांधी स्टेडियम में आयोजित की जाएगी. मंगलवार को उद्घाटन समारोह के साथ रस्साकशी व कुश्ती, 20 सितंबर को गिल्ली डंडा, पिटठुल, लंगड़ी दौड़, बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, 100 मीटर दौड़, लम्बी कूद, रस्साकशी का आयोजन किया जाएगा.

भोपाल में शलाका चित्र प्रदर्शनी

मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में भील चित्रकार ग्लोरिया भभोर के चित्रों की प्रदर्शनी सह-विक्रय का संयोजन किया जा रहा है. यह 41वीं शलाका चित्र प्रदर्शनी होगी. बता दें कि यह प्रदर्शनी 19 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक होगी. बता दें कि साल 1989 में जन्मी ग्लोरिया भील समुदाय की युवा चित्रकार है.

ये भी पढ़े: MP-Chhattisgarh में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, जानिए अपने शहर में तेल का भाव

       

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी
Top Event In MP-CG: आज गणपति बप्पा होंगे विराजमान, जन आशीर्वाद यात्रा में CM धामी होंगे शामिल
Land Scame Ratlam Municipal Corporation Officers sales illegal Land lokayukta Police Registered FIR Against buyers
Next Article
MP News: रतलाम में प्लॉट खरीदने वालों पर मंडराया जेल जाने का खतरा, डर ऐसा कि शहर छोड़कर भागे रसूखदार
Close
;