विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal: नेहरू नगर बालिका गृह से गायब हुईं चार नाबालिग बच्चियां, पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन

MP News: भोपाल के नेहरू नगर बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियां गायब हो गई हैं. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने बच्चियों को ढूंढने के लिए थाना स्तर पर पांच सदस्यीय टीम गठित कर दी है.

Read Time: 3 mins
Bhopal: नेहरू नगर बालिका गृह से गायब हुईं चार नाबालिग बच्चियां, पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन
इस बालिका गृह से पहले भी लड़कियां गायब हो चुकी हैं.

Girls Missing From Balika Grih: राजधानी भोपाल (Bhopal) के एक बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियां गायब हो गई हैं. जिसकी शिकायत भोपाल के कमला नगर थाने (Bhopal Police) में की गई है. बालिका गृह की अधीक्षक आकांक्षा सिंह तोमर की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में लड़कियों को बहला फुसलाकर ले जाने का जिक्र किया गया है. यह मामला कमला नगर इलाके के बालिका गृह का बताया जा रहा है. नाबालिग लड़कियों के गायब होने से बालिका गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं.

इससे पहले भी गायब हो चुकी हैं लड़कियां

बता दें कि इससे पहले भी नेहरू नगर बालिका गृह से बालिकाओं के गायब होने की खबरें सामने आ चुकी हैं. फिलहाल, पुलिस ने नए आपराधिक कानून भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 137 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. इसके साथ ही पुलिस जांच में जुट गई है.

पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन

नेहरू नगर बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियों के गायब होने की शिकायत मिलते ही कमला नगर पुलिस एक्शन में है. पुलिस ने बालिका गृह से गायब हुई बच्चियों को ढूंढने के लिए थाना स्तर पर पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है. इसके साथ ही पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालने में लगी है. साथ ही गायब हुई लड़कियों के रिश्तेदारों से भी संपर्क किया जा रहा है. बता दें कि नेहरू नगर बालिका गृह में कई खामियां हैं, जिसके चलते यहां से नाबालिग बच्चियों के भागने का शक है. इससे पहले भी पुलिस बालिका गृह में सुधार के लिए सुझाव दे चुकी है.

मामले को लेकर थाना प्रभारी का बयान

इस मामले को लेकर कमला नगर थाना प्रभारी निरूपा पांडे ने कहा, "सोमवार को इस पूरे मामले की हमें जानकारी मिली थी. बालिका गृह द्वारा बताया गया कि चार माइनर बच्चियां छात्रावास की खिड़की तोड़कर कहीं चली गई हैं. बालिका गृह की संरक्षिका ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके आधार पर हमने FIR दर्ज कर ली है. सभी माइनर बालिकाओं की तलाश पुलिस कर रही है. इसके लिए हमने थाना स्तर पर एक टीम का गठन किया है, जो लगातार बच्चियों को ढूंढ रही है और हम जल्द ही बच्चियों को ढूंढ निकालेंगे."

थाना प्रभारी ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या यह जानकारी मिली कि बच्चियां अपने आप ही छात्रावास से निकली हैं. इसके पीछे कौन हो सकता है, किसके कहने पर बच्चियां गई हैं, इसकी भी जांच की जा रही है. इन्वेस्टिगेशन के आधार पर जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने बताया कि इससे पहले अन्य थाने की एक टीम गठित हुई थी, उनके द्वारा बालिका गृह में कमियां बताई गई थी. जिसके बाद बालिका गृह ने कहा था कि जैसे ही उनके पास फंड आएगा वो सुधार करेंगे.

यह भी पढ़ें - आज 2500 करोड़ का बजट पेश करेगी भोपाल 'शहर सरकार', जनता पर नहीं बढ़ेगा टैक्स का बोझ

यह भी पढ़ें - First FIR Under BNS: दिल्ली में नहीं, ग्वालियर में दर्ज हुई नए आपराधिक कानून के तहत पहली एफआईआर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
Bhopal: नेहरू नगर बालिका गृह से गायब हुईं चार नाबालिग बच्चियां, पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;