विज्ञापन
Story ProgressBack

आज 2500 करोड़ का बजट पेश करेगी भोपाल 'शहर सरकार', जनता पर नहीं बढ़ेगा टैक्स का बोझ

Bhopal City Government Budget: भोपाल 'शहर सरकार' आज लगभग 2500 करोड़ रुपये का बजट पेश करेंगी. अबकी बार बजट में टैक्स नहीं बढ़ेगा.

Read Time: 2 mins
आज 2500 करोड़ का बजट पेश करेगी भोपाल 'शहर सरकार', जनता पर नहीं बढ़ेगा टैक्स का बोझ

Bhopal City Government Budget 2024: भोपाल 'शहर सरकार' का बजट (Bhopal City Government Budget) मंगलवार, 2 जुलाई को पेश होगा. इस बार भोपाल को नई सौगात मिलेंगी. महापौर मालती राय लगभग 2500 करोड़ रुपये का बजट पेश करेंगी. हालांकि अबकी बार टैक्स नहीं बढ़ेगा. यानी प्रॉपर्टी, जलकर या मनोरंजन कर की दरों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. दरअसल, विपक्ष और MIC सदस्य की आपत्ति के बाद टैक्स बढ़ाने का फैसला वापस ले लिया गया.

808. 87 करोड़ का पेश किया गया था अंतरिम बजट 

2024-25 के बजट में 'नमो उपवन' का प्रस्ताव आने की उम्मीद जताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार, 2024-25 का बजट करीब 2500 करोड़ रुपये का पेश किया जाएगा. वहीं 10 फरवरी को 3 महीने के लिए 808 करोड़ 87 लाख 48 हजार रुपये का अंतरिम बजट पेश किया गया था, जबकि पिछले साल यानी 2023-2024 में 3306.31 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया था. 

ये भी पढ़े: Bhojshala ASI Survey: MP हाईकोर्ट में इस दिन पेश होगी भोजशाला की सर्वे रिपोर्ट, अगली सुनवाई 4 जुलाई को

विपक्ष करेगा घेराव

इधर, विपक्ष भी बजट पेश के दौरान कई मुद्दों पर घेरने की प्लानिंग कर रहा है. खासकर पिछले बजट के वादों को लेकर, क्योंकि ज्यादातर वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं.

विपक्ष का कहना है कि पिछले बजट के कई वादे पूरे नहीं हुए हैं, जबकि इनके लिए करोड़ों रुपये का प्रावधान किया गया था. पीएम आवास लोगों को नहीं मिल रहे हैं. ये प्रोजेक्ट महीनों से अधूरे हैं, जिसके चलते लोगों को निगम दफ्तर का घेराव तक करना पड़ रहा है. इसके अलावा कई और मुद्दे हैं, जिसे लेकर शहर सरकार को घेरा जाएगा. 

ये भी पढ़े: MP Budget Session:बजट सत्र का आज दूसरा दिन, नर्सिंग घोटाले पर जोरदार हंगामे के आसार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather: MP में आज भारी बारिश, IMD का अलर्ट; जानें बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव?
आज 2500 करोड़ का बजट पेश करेगी भोपाल 'शहर सरकार', जनता पर नहीं बढ़ेगा टैक्स का बोझ
Jyotiraditya Scindia took a dig at Rahul Gandhi, saying- The parties which did not open their account in 13 states, they are...
Next Article
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, बोले-जिन पार्टियों का 13 राज्यों में खाता नहीं खुला, वो...
Close
;