विज्ञापन

फिर तिलमिला गए पूर्व मध्य प्रदेश सीएम दिग्विजय सिंह, बोले- अगर मुझे आतंकवादियों का समर्थक मानते हैं तो...

Former MP CM Digvijay Singh: दरअसल, छतरपुर की हालिया घटना को लेकर मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और उनके संगठनों की "ट्रिपल इंजन सरकार" के बावजूद शर्मा कार्रवाई करने में विफल रहे हैं.

फिर तिलमिला गए पूर्व मध्य प्रदेश सीएम दिग्विजय सिंह, बोले- अगर मुझे आतंकवादियों का समर्थक मानते हैं तो...
दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो

Former MP CM Digvijay Singh: मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एक बार अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के हालिया बयान को लेकर उन पर जोरदार हमला करते हुए शनिवार को कहा कि अगर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष उन्हें आंतकवादियों को समर्थक मानेत हैं तो उनकी नपुंसकता पर उन्हें निराशा होती है. 

दरअसल, छतरपुर की हालिया घटना को लेकर मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और उनके संगठनों की "ट्रिपल इंजन सरकार" के बावजूद शर्मा कार्रवाई करने में विफल रहे हैं.

छतरपुर थाने में पथराव पर केस में वीडी शर्मा ने कांग्रेस को राजनीति करने का आरोप लगाया 

गौरतलब है प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने छतरपुर कोतवाली थाने में पथराव मामले में विशेष समुदाय के लोगों पर हो रही कार्रवाई पर कांग्रेस द्वारा की जा रही बयानबाजी को लेकर कहा था कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है और वे हर घटना पर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रदेश का माहौल बिगाड़ रही हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

वीडी शर्मा के बयान से तिलमिलाए पूर्व मध्य प्रदेश सीएम ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पर हमला बोला

वीडी शर्मा के बयान से तिलमिलाए पूर्व मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हमलावर होते हुए कहा कि, यदि वीडी शर्मा मुझे आतंकवादियों का समर्थक मानते हैं तो उनकी नपुंसकता पर मुझे निराशा होती है. उन्होंने दावा किया कि आरएसएस मुसलमानों को निशाना बना रही है.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइडलाइंस का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने 2021 में इंदौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी ताकि मध्य प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करे. तीन साल बीत जाने के बावजूद, मध्य प्रदेश सरकार ने इसका जवाब नहीं दिया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो भिंड मामले में भी वह न्यायालय जाएंगे और खुद मुकदमा लड़ेंगे

सिंह ने इस मुद्दे पर दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों से चर्चा करने की योजना के बारे में भी बात की. उन्होंने संविधान के पालन की शपथ के बारे में भी बात की और कहा कि सीएम, पीएम और अधिकारियों को संविधान का पालन करना अनिवार्य है, अन्यथा उन्हें अपराध की श्रेणी में माना जाएगा.  भिंड मामले में भी वह न्यायालय जाएंगे और खुद मुकदमा लड़ेंगे.

बीजेपी की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले- प्रदेश में भ्रष्टाचार और ठेकेदारी का खेल चल रहा है

दिग्विजय ने बीजेपी की कार्यशैली पर बात करते हुए कहा कि 20 वर्षों में उन्होंने इतना बेशर्म व्यवहार किसी और राज्य में नहीं देखा. उन्होंने आरोप लगाया कि नियम कानून को नजरअंदाज करके भ्रष्टाचार और ठेकेदारी का खेल चल रहा है, जिसमें गुजरात के ठेकेदार भी शामिल हैं. इसके अलावा, उन्होंने जातिगत जनगणना की आवश्यकता पर भी जोर दिया.

बकौल दिग्विजय सिंह, आरएसएस ठीक उसी तरह मुसलमानों को निशाना बना रही है,  जैसे हिटलर ने यहूदियों को टारगेट किया था. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने हिंदू-मुस्लिम को अलग करने के लिए जो तरीफा अपनाया,आरएसएस और बीजेपी उसी तरीके पर काम कर रही है.

भगवा और हिंदू आंतकवाद को लेकर अक्सर आलोचना के शिकार होते रहे हैं दिग्विजय सिंह

उल्लेखनीय है दिग्विजय सिंह भगवा आतंकवाद को लेकर बयानबाजी को लेकर अक्सर निशाने पर रहे हैं. दिग्विजय का बयान, 'भगवा पहनकर लोग चूर्ण बेच रहे हैं और मंदिरों में  बलात्कार कर रहे हैं' से बड़ा विवाद खड़ा हुआ था. सिंह को ‘हिंदू आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल करने पर आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके लिए बाद में उन्हें सफाई पड़ी थी.

ये भी पढ़ें-Chhatarpur Stone Pelting Case: अचानक भोपाल जेल ट्रांसफर किया गया पथराव कांड का मास्टरमाइंड, कल आरोपी के घर पहुंची थी INDI गठबंधन की टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
फिर तिलमिला गए पूर्व मध्य प्रदेश सीएम दिग्विजय सिंह, बोले- अगर मुझे आतंकवादियों का समर्थक मानते हैं तो...
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close