विज्ञापन
Story ProgressBack

नर्मदा जयंती महोत्सव पर दिखा मनमोहक नजारा, हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की बारिश...

Madhya Pradesh News: मां नर्मदा महोत्सव को लेकर पूरे राज्य में लोग पूजा-पाठ कर रहे थे. इसके समापन के दिन भक्तों के उपर हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई.

Read Time: 2 min
नर्मदा जयंती महोत्सव पर दिखा मनमोहक नजारा,  हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की बारिश...
भक्तों के उपर हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की बारिश

Narmada Jayanti Mahotsav: मां मेंकल संस्था (Maa Menkal Sansthan) की देखरेख में खरगोन जिले में एक सप्ताह से नर्मदा जयंती महोत्सव (Narmada Jayanti Mahotsav) मनाया जा रहा है. शुक्रवार दोपहर 12 बजे मां नर्मदा (Maa Narmada) की महाआरती के साथ इस कार्यक्रम का समापन हुआ. सुबह से ही नर्मदा के दक्षिणी तट पर नर्मदा जी के भक्तों ने मां नर्मदा की प्रतिमा का दूध, फल और औषधि से अभिषेक किया. जबलपुर से आई भजन पार्टी ने अपने सुमधुर भजनों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. 

ये भी पढ़ें :- Bollywood News : OTT पर रिलीज हुई 'द केरला स्टोरी', मेकर्स ने 'बस्तर: द नक्सल स्टोरी' का टीजर किया अटैच

ट्रस्ट ने कराई हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

दोपहर 12 बजे दक्षिण अफ्रीका से छोटे दादाजी का शुभकामना संदेश मोबाइल पर प्रसारित किया गया. इसके बाद दादा दरबार ट्रस्ट के हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई. पुष्प वर्षा के बाद महा आरती का आयोजन हुआ. इसमें भजन ग्रुप ने सुमधुर आरती पेश की.

ये भी पढ़ें अपनी 25 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने किया धरना-प्रदर्शन, पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

101 दीपों से हुई महा आरती

मां नर्मदा की महाआरती का आयोजन किया गया. माता की महाआरती में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. पंडित गिरजा शंकर परसाई ने 101 दीपों से महा आरती की. आरती के बाद मां नर्मदा की डोली को भक्तों ने कंधें पर उठाकर आम लोगों के बीच भ्रमण के लिए निकाली. 

ये भी पढ़ें :- सतना की इस पंचायत में दो महीने से नहीं मिला राशन, खाली पत्तल लेकर हितग्राहियों ने कलेक्ट्रेट में डाली पंगत

आयोजित हुए कई कार्यक्रम

नर्मदा तट के आसपास के आश्रमों में नर्मदा जयंती पर अलग-अलग धार्मिक आयोजन हुए. इसके साथ भंडारा प्रसादी का भी आयोजन किया गया. इंदौर–खंडवा रोड पर हजारों भक्तों के गाड़ियों की व्यवस्था को बनाए रखने के तमाम रास्तों पर पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया. घाट पर भी भक्तों की भीड़ के मद्देनजर आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए खास पुलिस बल तैनात है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close