विज्ञापन
Story ProgressBack

अपनी 25 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने किया धरना-प्रदर्शन, पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संयुक्त मंच की जिलाध्यक्ष ममता रजक ने अपनी मांगों पर बताया कि उनकी 25 मांगें हैं. उन्होंने कहा पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिलने से सभी कार्यकर्ताओं को काफी परेशनी हो रही है, इसलिए उन्हें तुरंत वेतन दिया जाए.

Read Time: 2 min
अपनी 25 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने किया धरना-प्रदर्शन, पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के कटनी (Katni) में कलेक्ट्रेट के सामने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर धरना- प्रदर्शन कर रही हैं. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता केंद्रीय और स्थानीय स्तर की 25 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन कर रही हैं. इन कार्यकर्ताओं ने नियमितीकरण और पेंशन दिए जाने सहित 25 सूत्रीय मांगों पर धरना- प्रदर्शन शुरू किया है. धरने के बाद मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया है जिसमें उनकी मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की गई है.

xxsxw

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

25 मांगों को लेकर किया धरना- प्रदर्शन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संयुक्त मंच की जिलाध्यक्ष ममता रजक ने अपनी मांगों पर बताया कि उनकी 25 मांगें हैं. उन्होंने कहा पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिलने से सभी कार्यकर्ताओं को काफी परेशनी हो रही है, इसलिए उन्हें तुरंत वेतन दिया जाए. कार्यकर्ताओं को नियमित किया जाए और सभी को 26 हजार रुपए मानदेय दिया जाए. इसके अलावा अन्य मांगें भी हैं.

ये भी पढ़ें इंदौर में अफीम-कोकीन के साथ दो गिरफ्तार, कबीरधाम में ₹2 करोड़ से अधिक कीमत का गांजा बरामद

राष्ट्रव्यापी हड़ताल में कटनी की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी शामिल रही

उन्होनें यह भी कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से लाडली बहन योजना, निर्वाचन, फाइलेरिया सहित शासन की सभी योजनाओं में काम कराया जा रहा है लेकिन उस तरह से मानदेय नही दिया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा शासन द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है, इसलिए अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल में कटनी की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भी शामिल हुई है.

ये भी पढ़ें Bollywood News : 'सनफ्लॉवर 2' का ट्रेलर हुआ रिलीज, सीरीज में दिखेगी सुनील ग्रोवर-अदा शर्मा की लव केमिस्ट्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close