विज्ञापन
Story ProgressBack

सतना की इस पंचायत में दो महीने से नहीं मिला राशन, खाली पत्तल लेकर हितग्राहियों ने कलेक्ट्रेट में डाली पंगत

MP Latest News: ग्रामीणों के द्वारा की गई शिकायत के बाद जब इस मामले में पिथौराबाद शासकीय उचित मूल्य की दुकान के सेल्समैन अतुल शुक्ला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा गलत आरोप लगाए जा रहे हैं. तीन बार में मेरे वितरण कार्य की जांच विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जा चुकी है. कहीं भी कुछ गलत नहीं मिला.

Read Time: 3 min
सतना की इस पंचायत में दो महीने से नहीं मिला राशन, खाली पत्तल लेकर हितग्राहियों ने कलेक्ट्रेट में डाली पंगत

Madhya Pradesh PDS News: सतना जिले में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर (Collector Office Satna) में अजब-गजब नजारा देखने को मिला. यहां राशन (Ration) नहीं मिलने से परेशान ग्रामीणों ने परिसर में खाली पत्तल लेकर पंगत डाल दी. जिसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारी (District Administration Officer) सक्रिय हुए और उनसे चर्चा कर समस्या जानी. बताया जा रहा है हि यह ग्रामीण उचेहरा विकासखंड (Uchehra Block) के ग्राम पंचायत अतरवेदिया खुर्द से आए थे. जिनका आरोप था कि पिथौराबाद राशन दुकान (PDS) से उन्हें पिछले दो महीने का राशन नहीं मिला. दुकानदार (Ration Shop) के द्वारा पर्ची दो महीने की निकाली जाती है और राशन एक महीने का ही दिया जाता है. ऐसे में सभी नाराज होकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए और बिना किसी विरोध प्रदर्शन के खाली पत्तल डालकर बैठ गए.

Satna News: राशन वितरण गड़बड़ी को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध करते हितग्राही

Satna News: राशन वितरण गड़बड़ी को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध करते हितग्राही
Photo Credit: ज्ञान शुक्ला

हितग्राहियों ने कहा हमारे साथ हुआ धोखा

कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों ने एसडीएम (SDM Satna) को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि सेल्समैन (Salesman) के द्वारा 143 हितग्राहियों के अंगूठे का निशान पीओएस मशीन (POS Machine) में लेने के बाद उन्हें दो महीने की जगह एक महीने का ीर राशन दिया गया है. बताया जाता है कि सेल्समैन के द्वारा दो मशीनों का उपयोग किया जाता है. ऐसे में अक्सर पात्र हितग्राहियों के साथ धोखा किया जाता है. आरोप है कि सेल्समैन ने जनवरी और फरवरी माह का राशन अभी तक वितरित नहीं किया है. जबकि हर माह की दस तारीख तक वितरण के निर्देश जारी हैं.

जैसे ही हितग्राहियों के विरोध की यह अजीब तस्वीर प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंची. तुरंत इस मामले में एसडीएम सिटी नीरज खरे ग्रामीणों के पास पहुंचे और उन्हें जांच कर दोषी सेल्समैन के खिलाफ एक्शन लिए जाने का भरोसा दिया.

सेल्समैन ने क्या कहा जरा ये जानिए

ग्रामीणों के द्वारा की गई शिकायत के बाद जब इस मामले में पिथौराबाद शासकीय उचित मूल्य की दुकान के सेल्समैन अतुल शुक्ला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा गलत आरोप लगाए जा रहे हैं. तीन बार में मेरे वितरण कार्य की जांच विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जा चुकी है. कहीं भी कुछ गलत नहीं मिला. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ें : MP गजब है: भोपाल में तैयार हो रहा है ऐसा 'हॉकी स्टेडियम' जिसे देख ध्यानचंद को भी गुस्सा आ जाता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close