विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

उफान पर चित्रकूट की मंदाकिनी नदी...आरोग्य धाम का पुल डूबा, प्रशासन हाई अलर्ट पर

चित्रकूट में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बाद मंदाकिनी नदी में बाढ़ से हालात हो गए हैं. वहीं आरोग्यधाम में बना हुआ घाट और पुल डूब गया. दुकानदारों और आम जन को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 4 mins
उफान पर चित्रकूट की मंदाकिनी नदी...आरोग्य धाम का पुल डूबा, प्रशासन हाई अलर्ट पर

धार्मिक नगरी चित्रकूट की पवित्र नदी मंदाकिनी उफान पर है. बुधवार से लगातार हो रही बारिश के चलते मंदाकिनी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. वहीं गुरुवार को मंदाकिनी नदी पर बना आरोग्यधाम पुल भी डूब गया. बीते 24 घंटो से हो रही बारिश की वजह से चित्रकूट के दुकानदारों व आम जन को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं रामघाट पर बनी दुकानों में भी पानी भर गया है.

अलर्ट पर एसडीआरएफ की टीम

पिछले 24 घंटो से लगातार हो रही बारिश के चलते मंदाकिनी तट के किनारे एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई है. 
जिला प्रशासन ने शुरुआती चरण में 2 टीम को तट के समीप उतार दिया है. इस दौरान सभी पर नजर रखी जा रही है. लोगों को नदी की ओर न जाने की हिदायत दी जा रही है. बाढ़ प्रभावित पुल पुलियों के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. हालांकि जरूरत पड़ने पर सुरक्षा घेरे के साथ आवागमन की अनुमति दी जा रही है. नदी में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए चित्रकूट एसडीओपी सिंघाई आशीष जैन ने अपने दल के साथ लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और लोगों को नदी की ओर न जाने की हिदायत दी  है. इसके अलावा तैनात की गई टीमों को भी निर्देशित किया गया है कि किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर तुरंत रिस्पांस दें ताकि लोगों को सुरक्षित किया जा सके.

vqepmj08

चित्रकूट में लगातार कई घंटों की मूसलाधार बारिश के बाद मंदाकिनी नदी में बाढ़ से हालात हो गए

बारिश का दौर जारी

पिछले कई दिनों से सतना में भी लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खास तौर पर चित्रकूट के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है. रजौला से लेकर ग्रामोदय विश्वविद्यालय और स्फटिक शिला मोड़ से लेकर आरोग्यधाम तक चौतरफा जलभराव देखा जा रहा है. अभी भी बारिश का दौर चल रहा है ऐसे में चित्रकूट में रह रहे लोगों को आगे भी  कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सीवर से सड़कों का सत्यानाश

चित्रकूट के वासियों को हो रही मुश्किलों के लिए जितनी तेज बारिश जिम्मेदार है उससे कहीं अधिक सीवर प्रोजेक्ट परेशानी का सबब बना है. सीवर लाइन का काम जिस कंपनी को दिया गया था उसने सड़कों को खोदकर सत्यानाश कर दिया है और अब वही गड्ढे लोगों के लिए आवागमन में बाधक बने हुए हैं.

9469mdb8

गड्ढे की वजह से लोगों को हो रही परेशानी

चित्रकूट एसडीओपी आशीष जैन ने बताया कि लगातार हो रही बारिश की वजह से मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ा है. एमपी और यूपी में तेज बारिश हो रही है जिससे दो प्रमुख घाट डूब चुके हैं. दोनों ही घाटों पर टीमें तैनात कर दी गई है. इसके अलावा स्थानीय गोताखोरों को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. संवेदनशील स्थलों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रोटेम स्पीकर के सवाल पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने दिया नपा-तुला जवाब, मंत्री पद को लेकर दिए बयान से हुई थी किरकिरी
उफान पर चित्रकूट की मंदाकिनी नदी...आरोग्य धाम का पुल डूबा, प्रशासन हाई अलर्ट पर
Land Scame Ratlam Municipal Corporation Officers sales illegal Land lokayukta Police Registered FIR Against buyers
Next Article
MP News: रतलाम में प्लॉट खरीदने वालों पर मंडराया जेल जाने का खतरा, डर ऐसा कि शहर छोड़कर भागे रसूखदार
Close
;