विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में पांच और छत्तीसगढ़ में एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित

छत्तीसगढ़ के सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार देवेन्द्र प्रताप सिंह मंगलवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

Read Time: 2 min
MP में पांच और छत्तीसगढ़ में एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित
जानें MP और छत्तीसगढ़ से कौन पहुंचा राज्यसभा (सांकेतिक फोटो)

MP-Chhattisgarh Rajya Sabha: मध्य प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए मैदान में उतरे सभी पांच उम्मीदवारों को मंगलवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. निर्वाचित होने वालों में केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन और भाजपा के तीन अन्य तथा कांग्रेस का एक उम्मीदवार शामिल है. एक अधिकारी ने जानकारी दी कि पांचों उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया क्योंकि नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन (20 फरवरी) तक रिक्त होने वाली पांच सीटों के लिए केवल पांच उम्मीदवार ही थे.

यह भी पढ़ें : NDTV Exclusive: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान! विदिशा से BJP दे सकती है टिकट

MP से कौन-कौन जा रहा राज्यसभा

अधिकारी ने बताया, 'भाजपा के चार और कांग्रेस के एक उम्मीदवार समेत सभी पांच उम्मीदवारों को निर्वाचन अधिकारी ने राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया.' भाजपा के चार उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, वाल्मीकि धाम आश्रम के प्रमुख उमेश नाथ महाराज, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर और मध्यप्रदेश भाजपा की महिला शाखा की अध्यक्ष माया नारोलिया शामिल हैं.

इनके अलावा निर्विरोध घोषित होने वाले कांग्रेस के एकमात्र उम्मीदवार मप्र पार्टी इकाई के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह हैं. अधिकारी ने बताया कि उमेश नाथ महाराज को छोड़कर, चार उम्मीदवारों ने रिटर्निंग ऑफिसर से अपने जीत के प्रमाण पत्र ले लिए हैं.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी घोषणा, महतारी वंदन की तरह जल्द शुरू होगी महतारी सदन योजना

छत्तीसगढ़ में निर्विरोध निर्वाचित हुए देवेन्द्र प्रताप सिंह

वहीं छत्तीसगढ़ के सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार देवेन्द्र प्रताप सिंह मंगलवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने बताया कि नामांकन वापस लेने की समय सीमा आज दोपहर समाप्त हो गई और एकमात्र रिक्त पद के लिए भाजपा उम्मीदवार को निर्विरोध चुना गया है.

उपमुख्यमंत्री अरुण साव, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और पार्टी विधायकों की उपस्थिति में सिंह ने शर्मा से अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र प्राप्त किया. छत्तीसगढ़ के पांच राज्यसभा सदस्यों में से भाजपा की वरिष्ठ नेता सरोज पांडे का कार्यकाल समाप्त होने वाला है. चार अन्य राज्यसभा सदस्य कांग्रेस के केटीएस तुलसी, फूलोदेवी नेताम, रंजीत राजन और राजीव शुक्ला हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close