विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी घोषणा, महतारी वंदन की तरह जल्द शुरू होगी महतारी सदन योजना

Mahtari Sadan Yojana: विधानसभा चुनाव 2023 (Chhattisgarh Assembly Election 2023) में बीजेपी ने मोदी की गारंटी (Modi ki guarantee) नाम से जारी अपने संकल्प पत्र में सरकार बनने पर महतारी वंदन योजना की शुरुआत करने का वादा किया था. इस योजना के तहत विवाहित महिलाओं को प्रति माह ₹1000 देने की बात कही गई थी. चुनाव परिणाम बीजेपी के पक्ष में रहा.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी घोषणा, महतारी वंदन की तरह जल्द शुरू होगी महतारी सदन योजना

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Government) की भाजपा सरकार (BJP Government) ने एक बड़ा ऐलान किया है. राज्य की ग्रामीण महिलाओं को साधने के लिए सरकार की तरफ से जल्द ही महतारी सदन योजना (Mahtari Sadan Scheme) शुरुआत की जाएगी. महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) को लेकर महिलाओं का जो रुझान सामने आया है उसके बीच यह बड़ा ऐलान किया गया है. राज्य के उपमुख्यमंत्री व पंचायत मंत्री विजय शर्मा (Deputy Chief Minister and Panchayat Minister of Chhattisgarh Vijay Sharma) ने विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में इसका ऐलान किया है.

इस योजना के तहत 11000 पंचायत में बनाए जाएंगे भवन

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि 'महतारी वंदन योजना की तरह ही अब ग्रामीण इलाकों में महतारी सदन योजना की शुरुआत की जाएगी. राज्य के 11000 पंचायत में इस योजना के तहत भवन बनाए जाएंगे. भावनों का नाम महतारी सदन रखा जाएगा. विशेष योजना के तहत बनाए जाने वाले इस भवन में महिलाओं के लिए विशेष सुविधाएं होंगी. पंचायत में महिलाओं के लिए यह आरक्षित भवन होगा.

लोकसभा से पहले  बीजेपी के लिए मास्टर स्ट्रोक

लोकसभा चुनाव से पहले यह बीजेपी (BJP) के लिए मास्टर स्ट्रोक बताया जा रहा है. बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 (Chhattisgarh Assembly Election 2023) में बीजेपी ने मोदी की गारंटी (Modi ki guarantee) नाम से जारी अपने संकल्प पत्र में सरकार बनने पर महतारी वंदन योजना की शुरुआत करने का वादा किया था. इस योजना के तहत विवाहित महिलाओं को प्रति माह ₹1000 देने की बात कही गई थी. चुनाव परिणाम बीजेपी के पक्ष में रहा. कहा जा रहा है कि महतारी वंदन योजना का समर्थन करते हुए महिलाओं ने बीजेपी को वोट दिया है. राज्य की विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) सरकार ने महतारी वंदन योजना की शुरुआत कर दी है. अब राज्य की ग्रामीण महिलाओं के लिए महतारी सदन योजना की शुरुआत भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव: 2019 में छत्तीसगढ़ की 2 सीटों पर लगा था पंजा, 9 सीटों पर खिला कमल, इस बार क्या होगा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close