विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

इंदौर के अस्पताल के आईसीयू में आग: धुआं भरने से तोड़े गए कांच, सभी मरीज सुरक्षित

Indore: इंदौर के एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में बुधवार देर रात आग लग गई. हादसे के वक्त आईसीयू में पांच मरीज भर्ती थे जो तुरंत स्थानांतरित किए जाने से सुरक्षित हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

Read Time: 3 min
इंदौर के अस्पताल के आईसीयू में आग: धुआं भरने से तोड़े गए कांच, सभी मरीज सुरक्षित
इंदौर:

Indore: इंदौर के एक निजी सीएचएल अस्पताल में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसका धुआं आईसीयू तक पहुंच गया. आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा तफरी माहौल था. हालांकि समय रहते मरीजों को दूसरे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया. इंदौर के एक निजी सीएचएल अस्पताल में बुधवार रात लगभग साढ़े दस बजे के आसपास इलेक्ट्रिक पैनल की यूनिट में शॉर्ट सर्किट होने से अचानक आग लग गई, जिसका धुआं किसी एयर पाइप के माध्यम से पहली मंजिल के आईसीयू तक पहुंच गया.

Latest and Breaking News on NDTV

आईसीयू में जैसे ही धुआं पहुंचा..अफरा तफ़री मच गई. आईसीयू में एक मरीज के बेड के आसपास जैसे ही धुआं आने लगा मरीज ने शोर मचाया. इसके बाद आईसीयू के कर्मचारी वहां पहुंचे और एग्जॉस्ट फैन शुरू किए गए और आसपास की तमाम खिड़कियां खोल दी गईं. इसके बाद आईसीयू में लगभग 5 मरीज थे जिन्हें अन्य आईसीयू की यूनिट में शिफ्ट किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- MP-CG Top-10 Event: आज मंडला में जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी, जानें आज के टॉप इवेंट्स

आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम अस्पताल पहुंच गई और आग पर जल्द काबू पा लिया गया. इस पूरे ही मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई है.100 बिस्तर से ज्यादा के इस अस्पताल में लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार लापरवाही सामने आ चुकी है, हालांकि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस के आला अधिकारी पूरे मामले में जांच कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

आगजनी के बाद आईसीयू में भर्ती मरीज के एक परिजन का कहना है. कोई भी आग लगने की घटना हो तो फायर की गाड़ी को अंदर आने में ही टाइम लग जाए. पार्किंग की व्यवस्था ठीक नहीं है अंदर आने की व्यवस्था नहीं है.

Latest and Breaking News on NDTV

चश्मदीदों ने बताया कि आग एबी रोड स्थित केयर सीएचएल हॉस्पिटल की पहली मंजिल स्थित आईसीयू में लगी. उन्होंने बताया कि आग तो मामूली थी, लेकिन आईसीयू में धुआं भर जाने से मची अफरा-तफरी के बीच इस इकाई के कांच तोड़े गए और आग बुझाई गई.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि आग लगने की घटना के वक्त अस्पताल के आईसीयू में पांच मरीज थे जिन्हें तुरंत अन्य कक्ष में स्थानांतरित किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने बताया, ‘‘पांचों मरीज पूरी तरह से सुरक्षित हैं. प्रारंभिक तौर पर यह लगता है कि आग आईसीयू के किसी उपकरण में शॉर्ट सर्किट से लगी.''

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कब तक होगी ठंड की शुरुआत? जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close