विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Fire Breakout in Patalkot Express: पातालकोट ट्रेन में लगी भीषण आग, दो बोगियां जलकर हुई खाक, इतने यात्री झुलसे

Patalkot Express News: इस भीषण अग्निकांड की सूचना मिलने पर भांडई स्टेशन पर रेलवे पुलिस स्टाफ से लेकर वेंडर तक आग बुझाने में जुट गए. इस बीच फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां भी आकर आग बुझाने में जुट गईं . आगरा और धौलपुर से भी राहत और बचाव दल वहां पहुंच गया. सबसे पहले पूरी तरह जल रहे दोनों डिब्बों को काटकर ट्रेन से अलग किया गया.

Read Time: 4 mins
Fire Breakout in Patalkot Express: पातालकोट ट्रेन में लगी भीषण आग, दो बोगियां जलकर हुई खाक, इतने यात्री झुलसे

 Patalkot Train News: दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन (Sarai Rohilla station) से ग्वालियर (Gwalior) होकर छिंदबाड़ा (Chindwara) जाने वाली यात्री ट्रेन पाताल कोट एक्सप्रेस ( Patalkot Express) में अचानक भीषण आग लग गई . इसके कारण ट्रेन में भगदड़ और अफरातफरी मच गई . आग चार बोगियों में लगी, जिनमें से तीन बोगियां तो जलकर पूरी तरह से राख हो गईं . इसमें दो यात्री भी झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल  भेजा गया है.

भांडई स्टेशन पर हुआ यह अग्निकांड

पातालकोट एक्सप्रेस लगभग सवा तीन बजे आगरा कैंट स्टेशन से ग्वालियर की तरफ रवाना हुई थी. ट्रैन जैसे ही भांडई स्टेशन के नजदीक पहुंची, तो इंजन से चौथे नम्बर पर लगी जनरल बोगी में तेज धुआं उठने लगा. धुंए से लोगों को घुटन होने लगी, लेकिन जब तक वे कुछ समझ पाते आग की तेज लपटों ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. इसके बाद बोगी में एकदम अफरा तफरी मच गई और भगदड़ में कई यात्री एक दूसरे के ऊपर गिर पड़े .

ट्रेन पायलट ने धुआं देख रोक दी ट्रेन

इसी बीच ट्रेन के चालक की नजर जनरल बोगी में उठते धुएं पर जैसे ही पड़ी. उन्होंने अपने अधिकारियों और आसपास के स्टेशन मैनेजर को इसकी सूचना दी.  इस बीच ट्रेन भांडई स्टेशन पर चालक ने सूझबूझ का परिचय देते ट्रेन को वही स्टॉप दे दिया.

जान बचाने बोगी से कूदे यात्री

ट्रैन के रुकने से पहले ही आग की लपटों से घिरे यात्री ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाते दिखे . एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार आग इतनी तेजी दूसरी बोगी को भी चपेट में ले चुकी थी. हर यात्री भयभीत था. इसलिए अपना सामान भी गाड़ी में छोड़कर ऊपर से बाहर की तरफ कूदने में लगे. इस दौरान कई यात्रियों को मामूली चोटें भी आईं .

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023 : देवसर में स्थानीय उम्मीदवार की मांग, सुनाई दे रहे हैं 'राजेन्द्र मेश्राम हटाओ BJP बचाओ' के नारे

चार में से दो बोगियां पूरी तरह जली

इस भीषण अग्निकांड की सूचना मिलने पर भांडई स्टेशन पर रेलवे पुलिस स्टाफ से लेकर वेंडर तक आग बुझाने में जुट गए. इस बीच फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां भी आकर आग बुझाने में जुट गईं . आगरा और धौलपुर से भी राहत और बचाव दल वहां पहुंच गया. सबसे पहले पूरी तरह जल रहे दोनों डिब्बों को काटकर ट्रेन से अलग किया गया.

दो यात्री झुलसे, कई हुए चोटिल

इस भीषण अग्निकांड में  ट्रेन की कुल चार बोगियों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन दो जनरल बोगियां पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं . इनमें बैठे दो यात्री आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए . उन्हें तत्काल उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया. हालांकि, अनारक्षित डिब्बा होने के कारण उनका नाम पता नहीं चल सका. लेकिन, कोई जनहानि नहीं हुई . हालांकि अफरा-तफरी और भगदड़ में आधा दर्जन यात्रियों को मामूली चोटें आई है.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023 : कांग्रेस ने विरोध के बाद बदले चार नाम, नए उम्मीदवारों का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
Fire Breakout in Patalkot Express: पातालकोट ट्रेन में लगी भीषण आग, दो बोगियां जलकर हुई खाक, इतने यात्री झुलसे
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;