विज्ञापन

MP News: नीलामी में देरी से किसान हो रहे परेशान, मंडी प्रशासन ने दी सफाई, बताई वजह

Krishi upaj mandi: मध्य प्रदेश के कटनी कृषि उपज मंडी पहुंचे किसानों को घंटों इंतजार करना पड़ा. वजह थी डाक की नीलामी में देरी. ये देरी क्यों हो रही है, इस मामले पर मंडी प्रशासन ने अपना पक्ष रखा है. यदि सरकार ध्यान दे, तो समाधान जल्द हो सकता है. 

MP News: नीलामी में देरी से किसान हो रहे परेशान, मंडी प्रशासन ने दी सफाई, बताई वजह
MP News: नीलामी में देरी से किसान हो रहे परेशान, मंडी प्रशासन ने दी सफाई, बताई वजह.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के कटनी कृषि उपज मंडी में किसानों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, जहां एक ओर मौसम की मार है, तो वहीं दूसरी ओर अपनी उपज लेकर मंडी पहुंचे किसानों को डाक की नीलामी को लिए घंटों का इंतजार करना पड़ा. ताजा मामला गुरुवार का है, जहां 11 बजे शुरू होने वाली डाक की नीलामी दोपहर 2 बजे तक शुरू नहीं हो पाई थी. इस दौरान किसान भूखे-प्यासे घंटों इंतजार में बैठे रहे.

NDTV से किसानों ने साझा किया दर्द

मंडी का चित्र.

मंडी का चित्र.

डाक की नीलामी को लेकर NDTV ने किसानों से बात की. किसानों ने मंडी प्रशासन और कर्मचारियों की कमी का हवाला देते हुए डाक नीलामी में देरी का होना बताया. पन्ना जिले के शाहनगर से आए किसान धर्मेंद्र ने बताया कि वह धान गेहूं लेकर यहां आए . दोपहर 2 बज ने को हैं, लेकिन अब तक डाक नीलामी नहीं हुई है, जिसको लेकर वह परेशान हैं.

कर्मचारी कम हैं, इसलिए देरी हो रही- बया

वहीं, शाहनगर से आए किसान राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि वह 12 क्विंटल धान लेकर आए हैं. लेकिन अब तक डाक नीलामी शुरू नहीं हुई है. मंडी में बया का काम कर रहे राम सुभाष गौतम ने बताया कि जब दूसरे शेड के बाद यहां का नंबर आएगा. तब नीलामी होगी, कर्मचारी कम हैं, इसलिए देरी हो रही है.

ये भी पढ़ें- Invest MP: कोलकाता में CM मोहन यादव, देश-दुनिया के निवेशकों से करेंगे बात, देश का दिल क्यों हैं खास?

कुल 96 पद हैं, लेकिन 24 कर्मचारी ही काम पर

वहीं, किसानों की समस्याओं पर कृषि उपज मंडी के सचिव कामता चौधरी ने बताया कि यहां 16 शेड बनाए गए हैं. यहां कर्मचारियों की कमी के कारण सभी शेड में एक साथ नीलामी नहीं हो पा रही है. वर्तमान में 96 कर्मचारियों के पद हैं, लेकिन अभी में सिर्फ 24 कर्मचारी हैं, जिसके कारण किसानों को समस्या हो रही है. जब तक यहां शेष रिक्त कर्मचारियों की पोस्टिंग नहीं होती है, तब-तक यहां समस्याएं रहेंगी.समस्याओं पर उन्होंने भोपाल में पत्राचार भी किया.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh में आगजनी कांड से गरमाई सियासत, पूर्व सीएम बघेल ने सरकार पर साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: अर्जी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा दिव्यांग, तो कलेक्टर ने फरियाद सुनने के साथ ही ऐसे किया सम्मान
MP News: नीलामी में देरी से किसान हो रहे परेशान, मंडी प्रशासन ने दी सफाई, बताई वजह
Dispute between minister, MP and MLA in Madhya Pradesh BJP
Next Article
MP बीजेपी में सब ठीक है ? मंत्री, सांसद और विधायक आमने-सामने आए तो कांग्रेस ने ली चुटकी
Close