विज्ञापन

Chhattisgarh में आगजनी कांड से गरमाई सियासत, पूर्व सीएम बघेल ने सरकार पर साधा निशाना

CG News: लोहारिडीह में आगजनी कांड के बाद दूसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पीड़ितों से मिलने गांव पहुंचे है. बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने पुलिस व गृह मंत्री को इस घटना का जिम्मेदार बताया. वहीं, इस पूरे मामले में सरकार भी एक्शन मोड पर आ गई है. पीड़ितों को न्याय का भरोसा दिया है.

Chhattisgarh में आगजनी कांड से गरमाई सियासत, पूर्व सीएम बघेल ने सरकार पर साधा निशाना
Chhattisgarh में इस आगजनी कांड से सियासी पारा गर्म, भूपेश बघेल ने सरकार को बताया जिम्मेदार.

CG News In Hindi:  छत्तीसगढ़ में एक बेटी को लाठी से पीटने का मामला तूल पकड़ रहा है.  ये पूरा मामला आया है, डिप्टी सीएम विजय शर्मा के क्षेत्र कवर्धा से. जहां सोशल मीडिया में रील बनाकर सुर्खियों में रहने वाले IPS अफसर अभिषेक पल्लव के सामने ही पुलिस एक बेटी पर जमकर लाठी बरसा रही है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

एसपी रील मास्टर- भूपेश बघेल

लोहारिडीह में आगजनी कांड के बाद दूसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांव पहुंचे और आगजनी से हुई मौत रघुनाथ साहू के घर और फांसी के फंदे से मृत शिवप्रसाद साहू के घर पहुंचकर परिजन से बातचीत की. गांव वालों से भी मिलें. इसके बाद उन्होंने पुलिस व गृह मंत्री को इस घटना का जिम्मेदार बताया. बघेल ने कहा- पुलिस की मौजूदगी में घटना हुई. यहां एसपी मौजूद थे. वे वीडियो बना रहे थे, रील बनाने में मास्टर हैं.

कवर्धा एडिसनल एसपी निलंबित

 रेंगाखार थाना क्षेत्र के लोहरीडीह में हुए आगजनी कांड के आरोपी प्रशांत साहू का जेल में मौत के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबित किया गया. पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने घोषणा की है.
गृह मंत्री विजय शर्मा ने माना ग्रामीणों के साथ पुलिस ने मारपीट किया था.डीजी जेल हिमांशु गुप्ता ने जेल का निरीक्षण कर जेल में बंद आरोपियों से बातचीत की. डिप्टी सीएम ने कहा इस मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

160 लोगों को आगजनी का आरोपी बनाया 

यह वीडियो रेंगाखार थाना के ग्राम लोहारिडीह का है. जहां 15 सितंबर को उपसरपंच रघुनाथ साहू के घर आगजनी की गई, जिसमें रघुनाथ साहू की मौत हो गई थी. घटना के बाद पुलिस बल की गांव पहुंच गया. उपद्रवियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जो तरीका अपनाया उस तरीके को लेकर लोगों में गुस्सा है. पुलिस बिना जांच-पड़ताल के लोगों को गिरफ्तार करने लगी.  इसके बाद 160 लोगों को आगजनी का आरोपी बनाया गया, जिसमें 69 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें 33 महिलाएं भी शामिल हैं. वायरल वीडियो उसी समय का है, जब एक बेटी को मारते-पीटते हुए गिरफ्तार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- MP: बच्ची से दुष्कर्म मामला : ABVP ने जमकर किया प्रदर्शन, स्कूल सील, जांच कमेटी का भी हुआ गठन 

पूरा शरीर काला पड़ गया था

इसके पहले कांग्रेसियों ने जिला अस्पताल परिसर में शव घर के बाहर 10  बजे रात तक हंगामा किया. मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में डॉक्टरों के टीम ने प्रशांत साहू का पंचनामा कर पोस्टमार्टम किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया प्रशांत साहू के शरीर पर गंभीर चोटें और मारपीट का चिन्ह था. पूरा शरीर काला पड़ गया था, जिस बात की जानकारी गृह मंत्री विजय शर्मा को दिया गया. जेल में बंद अन्य आरोपियों का भी मेडिकल कराया गया. 

ये भी पढ़ें- Gwalior-Delhi रेलवे रूट बुरी तरह से प्रभावित: ताज एक्सप्रेस रद्द, कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हे 'विष्णु' जी! आदिवासियों के लिए 14 करोड़ के वाद्ययंत्र खरीदे आपके अफसरों ने, अब खा रहे हैं धूल
Chhattisgarh में आगजनी कांड से गरमाई सियासत, पूर्व सीएम बघेल ने सरकार पर साधा निशाना
Fear of man eating female leopard in Ghathula of Dhamtari making animals its prey
Next Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
Close