विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

लाश लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे परिजन, जमकर किया हंगामा, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने हंगामा कर रहे परिवारजनों का कहना है कि वीरू परिहार, लक्ष्मी परिहार और हनुमत धाकड़ ने ही हमारे भतीजे की हत्या की है क्योंकि वही 10 तारीख को उसे अपने साथ गांव से ले गए थे.

Read Time: 5 min
लाश लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे परिजन, जमकर किया हंगामा, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
मृतक के परिजनों ने किया हंगामा

Death in Shivpuri : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुर (Shivpuri) में युवक की मौत हो जाने के बाद लाश को अपने साथ लेकर आए परिजनों ने एसपी ऑफिस (SP Office) के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाए कि पुलिस उनकी फरियाद नहीं सुन रही है. नाराज परिवारवालों का कहना था कि उनके परिजन मृतक की हत्या की गई है और गांव के ही तीन लोगों ने उसे मार डाला लेकिन पुलिस आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है और हमारी रिपोर्ट भी नहीं लिख रही है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर यह हंगामा काफी देर तक चलता रहा. पुलिस ने नाराज परिजनों को जैसे-तैसे समझाया जिसके बाद ग्रामीण हटने को तैयार हुए. पुलिस ने नाराज परिजनों को पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.

मामला 10 अक्टूबर का है जब शिवपुरी मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर परीक्षा झिरी मार्ग पर एक युवक सड़क के किनारे पड़ा हुआ मिला था जो बुरी तरह घायल था. उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में लाया गया जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया जिसके बाद से वह कोमा में बताया जा रहा था. आज उसकी मौत हो गई. वहीं परिजनों का आरोप था कि उसकी हत्या गांव के ही तीन लोगों ने की है और इस संबंध में पुलिस से बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी उनकी फरियाद नहीं सुनी जा रही है. यही वजह रही कि नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में शिवपुरी मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घिराव करते हुए नारेबाजी की और लाश को सामने रखकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया. गांव से प्रदर्शन करने आए लोगों में महिलाएं भी शामिल थीं जो एसपी कार्यालय के सामने सड़क पर रोती-बिलखती हुई दिखाई दे रही थीं. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : कमलनाथ ने CM शिवराज को घेरा, कहा- जिस दिन वह झूठ नहीं बोलते, उन्हें खाना नहीं पचता

सड़क किनारे घायल हालत में मिला युवक

मामले की जानकारी देते हुए गया धाकड़ ने बताया कि मृतक मेरा भतीजा है. उसकी उम्र करीबन 40 साल है. उसे गांव के ही कुछ तीन लोग 10 तारीख को अपने साथ लेकर गए थे लेकिन उसी दिन मेरा भतीजा सड़क के किनारे घायल अवस्था में मिला जिसे हमने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. वहां हालत गंभीर देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया, तब से वह कोमा में चल रहा था और आज उसकी मौत हो गई. हम लगातार पुलिस से शिकायत करते रहे कि हमारे भतीजे की इन तीनों ग्रामीणों ने ही हत्या की है लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कहा कि अब हम तब तक लाश नहीं ले जाएंगे जब तक पुलिस कार्रवाई नहीं करती.

गांव के तीन लोगों पर लगाए आरोप

मामला पोहरी अनुविभाग के आकुर्सी गांव का है. मृतक के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी से आरोपियों का उल्लेख करते हुए शिकायत की है. पुलिस ने नाराज परिजनों को आश्वासन दिया है कि वह इस मामले में पूरी जांच पड़ताल कर निष्पक्ष कार्रवाई करेंगे. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने हंगामा कर रहे परिवारजनों का कहना है कि वीरू परिहार, लक्ष्मी परिहार और हनुमत धाकड़ ने ही हमारे भतीजे की हत्या की है क्योंकि वही 10 तारीख को उसे अपने साथ गांव से ले गए थे जिसके बाद वह 10 तारीख की शाम को सड़क किनारे घायल अवस्था में बेहोश पड़ा हुआ मिला था. 

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में आदिवासी समुदाय: वोट और सीट भी ज्यादा पर उम्मीदवार बेहद कम ! जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

पुलिस ने दिया निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन

गांव वालों ने कहा कि हम लगातार इसकी शिकायत पुलिस से कर रहे थे और कह रहे थे कि इन तीनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की. आज हमारे परिजन ने दम तोड़ दिया है, जब तक हम उसे न्याय नहीं दिला देते तब तक हम घर नहीं जाएंगे. नाराज परिजनों को पुलिस ने समझाइश देते हुए कहा कि मामले को पूरी संवेदनशीलता से लिया जा रहा है और ग्वालियर में लाश का पोस्टमॉर्टम किया गया है. जो भी पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आएगी उसके मुताबिक हम अपनी कार्रवाई करेंगे. एडिश्नल एसपी और एसडीओपी की समझाइश के बाद परिजन लाश को ले जाकर अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुए और मामला शांत हुआ.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close