विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Mahadev App Case में कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को ED का समन: सूत्र

Mahadev App Case : कॉमेडियन-अभिनेता कपिल शर्मा और अभिनेत्री हुमा कुरैशी और हिना खान को महादेव गेमिंग ऐप से जुड़े एक मामले में ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

Read Time: 3 min
Mahadev App Case में कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को ED का समन: सूत्र
कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को ED का समन
भोपाल/ रायपुर:

Mahadev App Case : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘महादेव बेटिंग ऐप' से जुड़े धनशोधन मामले में कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा (Kapil Sharma), एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) और हिना खान (Hina Khan) को समन भेजकर अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने कहा कि तीनों मामले में आरोपी नहीं हैं और उन्हें अलग-अलग तारीखों पर एजेंसी के रायपुर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

एजेंसी धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि ऐप के प्रवर्तकों द्वारा कथित तौर पर किए गए भुगतान और धन प्राप्ति का तरीका क्या था. माना जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपी नहीं बनाया जाएगा.

रणबीर कपूर को ऑनलाइन बेटिंग गेम ऐप (Mahadev App) मामले में ईडी (ED) ने समन भेजा है. ईडी रणबीर कपूर से 6 अक्टूबर को इस मामले में पूछताछ करने वाली है.

 इन कलाकारों ने महादेव ऐप का प्रचार किया और कुछ ने ऐप के एक प्रवर्तक की विदेश में हुई शादी में मेहमानों का मनोरंजन किया था. कपूर को पेश होने के लिए समन भेजने के बाद सूत्रों ने बताया कि ईडी मामले में 14 से 15 अन्य हस्तियों की भूमिका की जांच कर रही है और उन्हें भी जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

गेमिंग ऐप के प्रमोटरों ने एक दिन में कमाए 200 करोड़ रुपये

काले धन के मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ऑनलाइन सट्टेबाजी की संदिग्ध दुनिया में दो बड़े नाम हैं, जिनका नेटवर्क न केवल भारत में, बल्कि संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका, नेपाल और पाकिस्तान में भी है.

दोनों आरोपी छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं और हैरानी की बात यह है कि कुछ साल पहले तक चंद्राकर जूस की दुकान चलाता था, जबकि उप्पल की टायर की दुकान थी.

ईडी के मुताबिक, दोनों ने ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए भारत में लगभग 4,000 पैनल ऑपरेटरों का नेटवर्क स्थापित किया. प्रत्येक ऑपरेटर के पास दांव लगाने वाले 200 ग्राहक थे.

ये भी पढ़ें- Mahadev Betting App Case : ED ने Ranbir Kapoor को भेजा समन, कई एक्टर्स हैं एजेंसी के रडार में

ये भी पढ़ें- Bollywood सिंगर AR Rahman ने दर्ज कराया मानहानि का मामला, भेजा 10 करोड़ का लीगल नोटिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close