विज्ञापन
Story ProgressBack

धार नगर पालिका की लापरवाही से गंदे नाले में गिरा बुजुर्ग, बाल-बाल बची जान

इस घटना की जानकारी लगते ही वार्ड 18 के नागरिक तथा वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि अजय सिंह ठाकुर एडवोकेट घटनास्थल पर पहुंचे और घायल बुजुर्ग को उपचार हेतु चिकित्सालय ले गए. उन्होंने ही इस घटना की जानकारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी एसडीम तथा नगर पालिका अध्यक्ष को दी.

Read Time: 3 min
धार नगर पालिका की लापरवाही से गंदे नाले में गिरा बुजुर्ग, बाल-बाल बची जान
गंदे नाले में गिरा बुजुर्ग बाल- बाल बची जान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के धार नगर पालिका (Dhar Nagar Palika) की लापरवाही तो देखिए, इनकी लापरवाही की वजह से एक बुजुर्ग की जान पर बन आई. यहां के वार्ड नंबर 18 के रहने वाले धन्ना लाल रोजाना की तरह धारेश्वर मंदिर दर्शन करने के लिए निकले हुए थे. गंदे नाले का पानी सड़कों पर बह रहा था और उन्हें गंदे पानी के बीच नाला दिखाई नहीं दिया और वो उसमें जाकर गिर गए. जिससे धन्ना लाल की पीठ तथा सिर पर चोंटे आई. धन्ना लाल के सिर में 5 टांके लगे और उनकी जान पर बन आई. यह तो ईश्वर की कृपा रही की उन्हें सिर में गंभीर चोट नहीं लगी वर्ना कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

घटना की जानकारी लगते ही पार्षद प्रतिनिधि पहुंचे घटनास्थल

इस घटना की जानकारी लगते ही वार्ड 18 के नागरिक तथा वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि अजय सिंह ठाकुर एडवोकेट घटनास्थल पर पहुंचे और घायल बुजुर्ग को उपचार हेतु चिकित्सालय ले गए. उन्होंने ही इस घटना की जानकारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी एसडीम तथा नगर पालिका अध्यक्ष को दी. इसी के साथ वो बहते हुए गंदे पानी के बीच धरने पर बैठ गए. इसकी सूचना मिलने के बाद भी कोई भी जवाबदार नगर पालिका अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम रोशनी पाटीदार ने जरूर धरने पर बैठे पार्षद प्रतिनिधि अजय सिंह ठाकुर से फोन पर चर्चा कर इस समस्या का शीघ्र ही समाधान कराने का आश्वासन देकर उन्हें धरने से उठाया.

ये भी पढ़ें Gwalior : लाखों रुपए का गबन करने वाले 4 पूर्व सरपंचों को जेल भेजने के आदेश, जानिए क्या था मामला?

गंदगी के कारण फैल रही हैं कई बीमारियां

दरअसल वार्ड क्रमांक 18 में दत्त गली, धारेश्वर मार्ग पर काफी समय से एक गहरा नाला बना हुआ है. इस नाले में धार शहर का अधिकांश पानी आता है लेकिन शहर के अन्य वार्ड में नगर पालिका सफाई कर्मियों सड़कों से कचरा इकट्ठा कर नालों में डालते हैं और यही कचरा दत्त गली के बड़े नाले में इकट्ठा हो जाता है. जिससे नाले का गंदा पानी आए दिन सड़कों पर बहता रहता है. इसके कारण इस क्षेत्र के निवासियों को गंदगी से दो-चार होना पड़ता है और इस वार्ड में गंदगी के कारण कई बीमारियां भी फैल रही है.

ये भी पढ़ें जरा बचकर! ऑनलाइन ठगी का अनोखा तरीका... पहले अकाउंट में आए 19 लाख, फिर अपने आप उड़े 21 लाख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close