विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

खुद को STF प्रभारी बताकर अवैध चेकिंग कर रहे थे राजस्व निरीक्षक, कैमरे में कैद नशे में धुत अधिकारी

मौके पर मौजूद स्कॉर्पियो के चालक हरदेव सिंह ने मीडिया के माध्यम से आरोप लगाते हुए कहा कि जयलाल रावत ने उनके वाहन को रोका और उनसे गाड़ी के कागजात मांगे. जब उन्होंने गाड़ी के कागजात दिए तो वह पैसे की मांग करने लगे.

Read Time: 3 min
खुद को STF प्रभारी बताकर अवैध चेकिंग कर रहे थे राजस्व निरीक्षक, कैमरे में कैद नशे में धुत अधिकारी
अवैध चेकिंग करते राजस्व निरीक्षक का वीडियो हुआ कैद

Chhatarpur News : घुवारा तहसील के कारनामे आज कल मीडिया की सुर्खियों में हैं. अब एक और नया मामला सामने आया है जिसमें राजस्व निरीक्षक रात करीब 9 बजे सिमरिया तिराहे के पास अवैध तरीके से वाहन चेकिंग करते हुए अपनी धौंस जमाते हुए अवैध वसूली करने बैठ गए. उन्होंने अपने आपको एसटीएफ टीम प्रभारी बताते हुए लोगों के चार पहिया वाहनों को रोकना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने चार पहिया वाहन चालकों से गाली-गुफ्तार कर गाड़ियों से तोड़-फोड़ करना भी शुरू कर दिया.

जब स्थानीय लोगों ने राजस्व निरीक्षक का विरोध किया तो उन्होंने धमकी देते हुए कहा, 'अभी आदर्श आचार संहिता लागू है. अभी यहां किसी नेता की नहीं चलनी है. अभी हम प्रशासन के लोग नेता हैं. हम ही अधिकारी हैं.' प्रशासनिक कर्मचारी अधिकारी का इस तरह जनता के बीच बदसलूकी करना चिंताजनक होता है क्योंकि राजस्व निरीक्षकों की भूमिका विभाग और आमजनता में बेहद महत्वपूर्ण होती है. उन्हें लोगों के वित्त संबंधों को न्यायपूर्ण रूप से प्रशासित करने की जिम्मेदारी दी जाती है. 

यह भी पढ़ें : Chhatarpur: जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में लगी आग, सभी मशीनें जलकर हुईं खाक

मीडियाकर्मियों को देख अंधेरे में छिपे अधिकारी

भगवा थाना अंतर्गत सिमरिया तिगेला के पास घुवारा तहसील में पदस्थ भगवा राजस्व निरीक्षक जयलाल रावत अपने तीन साथियों के साथ गुरुवार की रात करीब 9 बजे सिमरिया तिगेला पर फर्जी एसटीएफ अधिकारी बनकर वाहनों की चेकिंग और वाहन संचालकों से अवैध वसूली करते कैमरे में कैद हो गए.

जब जयलाल रावत और उनके साथियों ने मीडिया कर्मियों को मौके पर देखा तो वे घबरा गए और रात के अंधेरे में छिप गए. मीडिया के पहुंचने के करीब 15 मिनट बाद घुवारा तहसीलदार का शासकीय वाहन शराब के नशे में धुत राजस्व निरीक्षक जयलाल रावत और उसके तीन साथियों को लेने पहुंचा.

यह भी पढ़ें : Chhatarpur: 302 क्विंटल गेहूं लेकर फरार हुआ फर्जी ट्रक चालक, पुलिस ने उन्नाव से पकड़ा

गाड़ी चालक ने लगाए तोड़-फोड़ के आरोप

जयलाल रावत और उनके साथी घुवारा तहसीलदार ऋतु सिंघई के शासकीय वाहन में बैठते कैमरे में कैद हुए. मौके पर मौजूद स्कॉर्पियो के चालक हरदेव सिंह ने मीडिया के माध्यम से आरोप लगाते हुए कहा कि जयलाल रावत ने उनके वाहन को रोका और उनसे गाड़ी के कागजात मांगे. जब उन्होंने गाड़ी के कागजात दिए तो वह पैसे की मांग करने लगे. जब उन्होंने इस अवैध वसूली का विरोध किया तो उनकी गाड़ी पर पीछे से डंडा मारा. तब उन्होंने मीडिया कर्मियों को फोन पर इसकी जानकारी दी. मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों ने आरआई जयलाल रावत सहित उनके साथियों की करतूतों को कैमरे में कैद किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close