विज्ञापन

यहां एंबुलेंस से हो रही थी नशे के सामान की तस्करी, इतने लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

Action On Drug Smugglers: तस्कर इन दिनों तस्करी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. अब एक एंबुलेंस से 17 लाख रुपये के नशे की बरामदगी हुई है. तस्कर महाराष्ट्र की एंबुलेंस से तस्करी कर रहे थे. सूत्रों से मिली जानकारी पर पुलिस ने इस बड़े मामले का पर्दाफाश कर दिया.

यहां एंबुलेंस से हो रही थी नशे के सामान की तस्करी, इतने लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार
ये हद है: एंबुलेंस से की जा रही थी 17 लाख रुपये के नशे की तस्करी, आठ क्विंटल डोडाचूरा बरामद

Drug smuggling By Ambulances : तस्करों ने हद पार कर दी है. आपने अब तक एंबुलेंस का उपयोग आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ही सुना होगा. लेकिन रतलाम से जो खबर आई है, वो थोड़ा हैरान करने वाली है. क्योंकि यहां नशा तस्कर एंबुलेंस के जरिए लाखों रुपये के नशे की तस्करी का खेल करते थे. लेकिन इसकी भनक जब पुलिस को लगी तो पूरा मामला खुल गया.

दो दिन में पुलिस ने की चार ऐसी कार्रवाई 

रतलाम एसपी अमित कुमार द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देशों का असर नजर आने लगा. रतलाम पुलिस ने पिछले दो दिन में ही एनडीपीएस एक्ट की 4 कार्रवाई की है. रविवार सुबह शहर की औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने एंबुलेंस में तस्करी का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को 17 लाख के डोडा चूरा के साथ गिरफ्तार किया है.

नाकाबंदी में फंस गए

एसपी अमित कुमार ने बताया कि रविवार को पुलिस को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एंबुलेंस में दो व्यक्ति अवैध डोडाचूरा की तस्करी कर मंदसौर से रतलाम होते हुए महाराष्ट्र की ओर जाने वाले हैं. इस सूचना पर पुलिस ने सेजावता फंटा फोरलेन रोड पर नाकाबंदी की. कुछ देर बाद पुलिस को जावरा की ओर से एक एंबुलेंस आती दिखी, जिसे घेराबंदी कर रोका गया. तलाशी लेने पर एंबुलेंस के अंदर काले रंग के प्लास्टिक के बोरे रखे हुए मिले.

पुलिस ने जब प्लास्टिक के थैलों को चेक किया, तो उसमें मादक पदार्थ डोडाचूरा भरा मिला.पुलिस ने एंबुलेंस से कुल 8 क्विंटल 39 किलो 850 ग्राम डोडाचूरा बरामद किया है, जिसकी कीमत 17 लाख रुपए के लगभग है.

महाराष्ट्र के दो आरोपी गिरफ्तार 

अवैध डोडा चुरा के साथ पुलिस ने एंबुलेंस से रणजीत पिता गंगाराम 42 साल निवासी रायगढ़ महाराष्ट्र और रुपेश  पिता लक्ष्मण माने 35 साल निवासी रायगढ़ महाराष्ट्र गिरफ्तार किया है. दोनों एंबुलेंस के ड्राइवर और क्लीनर हैं. 

एंबुलेंस के जरिए पहले भी हो चुकी है तस्करी 

एसपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि इसके पूर्व भी रतलाम के रास्ते एंबुलेंस के माध्यम से मादक पदार्थ की तस्करी हो चुकी है. पुलिस यह पता लगाना का प्रयास कर रही है कि पहले कितनी बार और कितनी  मात्रा में मादक पदार्थ गया. इसके पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ

महाराष्ट्र के निजी अस्पताल से अटैच है एंबुलेंस

एसपी अमित कुमार ने बताया कि अभी तक की जानकारी में पता चला है कि उक्त एम्बुलेंस महाराष्ट्र के एक निजी अस्पताल में अटैच है. एंबुलेंस किसी निजी व्यक्ति की है. पुलिस एंबुलेंस मलिक की तलाश कर रही है. साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि मंदसौर से डोडा चूरा किस व्यक्ति ने दिया था.

ये भी पढ़ें- यंत्र इंडिया लिमिटेड ट्रेड में 3883 पदों के लिए आई बंपर वैकेंसी, यहां देखें पूरी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ
यहां एंबुलेंस से हो रही थी नशे के सामान की तस्करी, इतने लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार
Miss India sought blessings from Baba Mahakal greeted Ujjain peoples by doing road show
Next Article
Miss India बनने के बाद मुंबई से उज्जैन पहुंची निकिता, लोगों ने इस अंदाज में किया स्वागत
Close