विज्ञापन

एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ

National Highway: मप्र से महाराष्ट्र और गुजरात को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे उन्नयन के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. इस राशि से 8 किलोमीटर की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत की जाएगी. साथ ही तीन पुलियाओं का दोबारा निर्माण होगा.केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Minister Nitin Gadkari) ने मंजूरी दी है.

एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ
एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ.

Funds Approved for Repair of National Highway : बुरहानपुर में मप्र (Madhya Pradesh) से महाराष्ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) को जोड़ने वाला बुरहानपुर (Burhanpur) अंकलेश्वर नेशनल हाईवे (Ankleshwar National Highway) काफी जर्जर हो गया. हालांकि, यह नेशनल हाईवे का निर्माण प्रस्तावित है. लेकिन बुरहानपुर के लोनी गांव से लेकर महाराष्ट्र के रावेर तक 8 किलोमीटर मार्ग काफी जर्जर है, जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी होती है. लिहाजा इस नेशनल हाईवे के 8 किलोमीटर मार्ग की बेहतर मरम्मत की मांग लंबे समय से क्षेत्रवासी करते चले आ रहे हैं. इस पर बुरहानपुर विधायक अर्चना चिटनीस ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Minister Nitin Gadkari) से मांग की थी.

अर्चना चिटनीस दिल्ली में की थीं इनसे मुलाकात

मंत्री गडकरी ने इस मांग पर लोनी से महाराष्ट्र के रावेर तक 8 किलोमीटर सड़क के उन्नयन के लिए 100 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं. इससे क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है. इस मंजूरी पर विधायक अर्चना चिटनीस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सीएम डॉ. मोहन यादव लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह का आभार व्यक्त किया है.

लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे

 विधायक अर्चना चिटनीस ने बताया नेशनल हाईवे क्रमांक 347- सी के अंतर्गत बुरहानपुर से महाराष्ट्र की सीमा तक जर्जर हो चुके मार्ग के उन्नयन के लिए लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे. उन्होने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सीएम डॉ. मोहन यादव और लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह से मुलाकात की थी, जिसके बाद इस परियोजना को हरी झंडी मिली.

ये भी पढ़ें- महिला संग पुलिस की बर्बरता पर सांसद समेत परिजन हुए आग बबूला, हैरान करने वाली सच्चाई आई सामने

तीन पुलियाओं का होगा पुनर्निर्माण 

इस मार्ग पर स्थित तीन पुलियाओं का पुनर्निर्माण भी किया जाएगा. इनमें राधा स्वामी सत्संग के पास पुलिया, ड्रीमलैंड सिटी के पास दूसरी पुलिया और टेक्समो पाइप फैक्ट्री के सामने तीसरी पुलिया शामिल हैं. बारिश के मौसम में इन पुलियाओं पर जलभराव के कारण कई बार मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र का संपर्क टूट जाता था. इनका नवीन निर्माण स्थानीय लोगों और यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत साबित होगा.

ये भी पढ़ें- Railways Accident : ट्रेन के इंजन में लगी आग, बुझाने का प्रयास जारी पर फायर ब्रिगेड को नहीं मिल पा रहा रास्ता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Accident : ट्रेन के इंजन में लगी आग, फायर ब्रिगेड को नहीं मिला रास्ता तो ग्रामीणों ने बिछा दिए पाइप
एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ
Drug smuggling was taking place in ambulances of Maharashtra Ratlam police took action
Next Article
यहां एंबुलेंस से हो रही थी नशे के सामान की तस्करी, इतने लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार
Close