विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर में कांग्रेस पार्षद की दबंगई ! पत्रकार के घर में घुसकर की मारपीट, FIR दर्ज 

Journalist assaulted in Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में बुधवार रात एक पत्रकार के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करने के आरोप में कांग्रेस (Congress) के एक पार्षद समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. घटना का कथित CCTV फुटेज सामने आया है.

Read Time: 3 min
इंदौर में कांग्रेस पार्षद की दबंगई ! पत्रकार के घर में घुसकर की मारपीट, FIR दर्ज 
Journalist assaulted in Indore : कांग्रेस पार्षद अनवर कादरी
इंदौर (मध्यप्रदेश):

Journalist assaulted in Indore : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में बुधवार रात एक पत्रकार के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करने के आरोप में कांग्रेस (Congress) के एक पार्षद समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. घटना का कथित CCTV फुटेज सामने आया है. खुद को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हुआ बताने वाले जावेद खान (Javed Khan) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्षद अनवर कादरी (Anwar Qadri) ने अपने बारे में कुछ खबरें छापे जाने पर बुरी तरह नाराज़ हो गए. साथ ही उनसे 'सूचना का अधिकार कानून' (Right to Information Act) के तहत जानकारी मांगे जाने पर बुरी तरह से बौखला गए. इसके बाद कांग्रेस पार्षद अनवर कादरी ने सदर बाजार (Sadar Bazar) इलाके में जावेद खान के घर में घुसकर हमला किया.

पुलिस का क्या है कहना? 

इस मामले को लेकर Assistant Commissioner of Police (ACP) विवेक सिंह चौहान (Vivek Singh Chauhan) ने बताया कि खान की शिकायत पर वॉर्ड नंबर 58 के पार्षद कादरी और उनके तीन साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 452 (चोट पहुंचाने, हमला करने या गलत तरीके से बंधक बनाने के लिए जबरन घर में घुसना), धारा 323 (मारपीट) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. चौहान ने बताया कि कादरी ने भी खान के खिलाफ फोन पर उन्हें धमकी देने के आरोप में सदर बाजार पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बीच बुधवार रात इस कथित फोन कॉल के बाद ही विवाद हुआ.

CCTV फुटेज आया सामने 

घटना के कथित CCTV फुटेज में कादरी बंदूक लेकर अपने साथियों समेत खान के घर में घुसते और उनसे मारपीट करते नजर आ रहे हैं. ACP चौहान ने बताया कि इस फुटेज की जांच की जा रही है और इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.FIR दर्ज होने के बाद कादरी ने कहा, ‘‘खान ने मुझे फोन पर अपशब्द कहे और धमकी भी दी कि मैं अपने इलाके में घूम कर तो दिखाऊं. इसके बावजूद मैं झगड़ा खत्म करने खान के घर गया था क्योंकि उनके बड़े भाई मेरे पुराने दोस्त हैं.''

कांग्रेस पार्षद ने दावा किया कि वह ‘‘आत्मरक्षा'' के लिए अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर खान के घर गए थे लेकिन उनका इरादा पत्रकार पर हमले का कतई नहीं था.

यह भी पढ़ें : 

** MP कैबिनेट निर्णय: PM ई-बस योजना में 6 शहरों के लिये 552 बसें, सिंचाई के लिये ₹10 हजार करोड़ से ज्यादा मिले



 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close