विज्ञापन
Story ProgressBack

 मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहे डॉग्स बाइट के मामले, यहां मासूम बने शिकार...

Dog bite cases: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लेकर बड़वानी तक आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं. हालही में यहां डॉग बाइट्स और मौतों के मामले सामने आए थे. राजधानी में कुत्तों को पकड़ने की कार्रवाई भी हुई थी.अब भी प्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक थमा नहीं है. बड़वानी और छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आवारा कुत्तों के आतंक से 9 लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. 

Read Time: 3 min
 मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहे डॉग्स बाइट के मामले, यहां मासूम बने शिकार...

Terror of stray dogs: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में डॉग बाइट्स (Dog bites)के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इन दोनों ही प्रदेशों में आवारा कुत्तों के हमले से 9 मासूम बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. इन सभी का इलाज चल रहा है. इन घटनाओं के बाद आवारा कुत्तों से लोगों में खौफ है. इनकी धर-पकड़ के लिए प्रशासन किसी तरह के इंतज़ाम नहीं कर रहा है. ऐसे में लोगों में आक्रोश है. 

बुजुर्ग सहित 6 बच्चों पर किया हमला 

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के नगर पंचायत कोतबा में कुत्ते के काटने से छ: लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.  घायल दो लोगों को जिला अस्पताल जशपुर रेफर किया गया. गुस्साए ग्रामीणों ने आवारा कुत्ते को दौड़ाकर मार डाला है. बता दें कि आज सुबह सड़क से गुजरते समय एक आवारा कुत्ते ने चार बच्चे को आंख मुंह और दो बुजुर्ग को पैर- पेट में बुरी तरह से काट कर घायल कर दिया.  दो बच्चों की हालत गम्भीर बनी हुई है. पत्थलगांव के BMO डॉ. जेम्स मिंज ने बताया कि सभी घायलों को उपचार किया जा रहा है.  एक ही दिन में इतने सारे डॉग बाइट के मामले सामने आने से शहर में हडकंप मच गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ अन्य लोग को कुत्ते ने काटा है लेकिन वे अस्पताल नही आ पाया है । गुस्साए ग्रामीणों ने कुत्ते को दौराकर मार डाला है. नगर प्रशासन अभी तक आवारा कुत्तों पर काबू पाने कोई पहल करती नहीं दिख रही है.  

ये भी पढ़ें MahaShivtari: धमतरी में शिव-पार्वती की हुई शाही शादी, देखें तस्वीरें

3 बच्चों पर किया हमला 

इधर मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के डोंगरगांव ग्राम पंचायत के आमझिरी फलिया में कल शाम को आवारा कुत्तों ने तीन बच्चों पर हमला कर दिया हमले में  प्रतिका और राधिका पर गंभीर रूप से घायल हो गई. चेहरे और सिर पर गंभीर चोट आई है. परिजन इन्हें उपचार के लिए सेंधवा सिविल अस्पताल लेकर पहुँचे जहाँ से दोनों को ज़िला अस्पताल रेफ़र किया गया.इसके बाद परिजनों ने बच्चों को  महाराष्ट्र के धुलिया स्थित सिविल अस्पताल ले जाकर इलाज करवाया. ग्रामीण प्रकाश ठाकरे ने बताया कि शहर से आवारा कुत्तों को पकड़ कर ग्रामीण क्षेत्रों में छोड़ा गया है. जिससे अब आवारा कुत्ते ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों को अपना शिकार बना रहे हैं. मांग है कि शहर से पकड़े गए आवारा कुत्तों को घने जंगलों में छोड़ा जाए ना कि ग्रामीण क्षेत्रों में परिजनों ने सरकार से सहायता दिलाने की मांग की है. हालही में कुत्ते के हमले से एक मासूम बच्चे की भी मौत हुई थी. 

ये भी पढ़ें Umaria: जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही पद्मश्री जोध इया बैगा, इलाज की नहीं मिल रही मदद 

                                                                                                                                             

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close