विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

गणेशोत्सव की झांकी में लगे लाउडस्पीकर पर विवाद, दो समुदायों में चलीं तलवार और लाठियां....कई घायल

Gwalior: जैसा कि हम सब जानते हैं देशभर में गणेश महोत्सव की धूम है. गणेश महोत्सव शुरू होने के साथ-साथ ही शहर के अलग-अलग जगहों पर गणेश पंडाल भी सजाए गए हैं. वहीं ग्वालियर में भी गणेश पंडाल व झांकी आदि के कार्यक्रम हो रहे हैं.

Read Time: 3 min
गणेशोत्सव की झांकी में लगे लाउडस्पीकर पर विवाद, दो समुदायों में चलीं तलवार और लाठियां....कई घायल
(गणेशोत्सव की झांकी में लगे लाउडस्पीकर पर विवाद)

Gwalior: जैसा कि हम सब जानते हैं देशभर में गणेश महोत्सव की धूम है. गणेश महोत्सव शुरू होने के साथ-साथ ही शहर के अलग-अलग जगहों पर गणेश पंडाल भी सजाए गए हैं. वहीं ग्वालियर में भी गणेश पंडाल व झांकी आदि के कार्यक्रम हो रहे हैं. इसी कड़ी में बीते दिन जिले के जनकगंज इलाके में गणेश पंडाल में आरती के बाद विवाद हो गया. खबर है कि गणेश पंडाल में आरती के बाद लाउडस्पीकर बजाने पर दो पक्षों में विवाद हो गया. 

दो समुदायों में हुआ विवाद 

खबर है कि विवाद के बाद धर्म विशेष के लोगों ने तलवार और लाठियों से लैस होकर दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया. इस विवाद में एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए. घायलों में तीन की हालत गंभीर है जिन्हें इलाज के लिए ग्वालियर के जया रोग के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस पूरे मामले में फरियादी जसवंत खटीक उर्फ और पप्पू की शिकायत पर चार आरोपियों पर मामला दर्ज किया है जिनमें से तीन आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं. 

बाईट- जसवंत खटीक, फरियादी

बाईट- जसवंत खटीक, फरियादी

जानिए क्या है पूरा मामला? 

घटना ग्वालियर के जनकगंज इलाके के गेंडे वाली सड़क की है. जहां पर जसवंत खटीक और उनके आसपास रहने वाले लोगों ने मिलकर गणेश पंडाल सजाया था. जसवंत का कहना है कि रात के समय आरती के बाद कुछ लोग आए और गाली गलौज करने लगे. जब उन्हें गाली गलौज करने से मना किया गया तो वह तलवार और लाठी लेकर आ गए और हमला कर दिया. इस हमले में जसवंत भी चोटिल हुए हैं. साथ ही उनके घर की एक महिला समेत तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं जिन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल  में भर्ती कराया गया है. जसवंत ने हमला करने वाले सलमान, इरफान, परवेज और छोटू के खिलाफ जनकगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. 

पुलिस ने की तीनों की गिरफ्तारी 

बाईट- राजेश सिंह चंदेल, एसपी ग्वालियर

बाईट- राजेश सिंह चंदेल, एसपी ग्वालियर

इस मामले को लेकर एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि गेंडे वाली सड़क पर गणेश पंडाल में आरती के बाद यह विवाद हुआ था. जिसमें तीन से चार लोग घायल हुए थे. घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए चार लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है एवं इलाके में शांति रहे इस बात की कोशिश की जा रही हैं. इसके साथ ही शहर भर में जितने भी गणेश पंडाल लगे हैं उन सभी पंडालों की लिस्ट तैयार कराई जा रही है. साथ ही पुलिस लगातार गश्त भी कर रही है. 

यह भी पढ़ें : अंबानी परिवार के गणपति सेलिब्रेशन में शाहरुख, आलिया से माधुरी तक... तस्वीरों में देखें कैसे मना जश्न

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close