विज्ञापन
Story ProgressBack

एक बोतल खून के लिए चुकाने पड़े ढाई हजार रुपए! रतलाम जिला अस्पताल की घटना...

Ratlam News: रतलाम में जिला अस्पताल में कुछ दलालों द्वारा खून बेचने का गोरखधंधा किया जा रहा है. हालांकि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है. एसपी रतलाम आरोपी से पूछताछ करने थाना पहुंच गए हैं.

Read Time: 3 min
एक बोतल खून के लिए चुकाने पड़े ढाई हजार रुपए! रतलाम जिला अस्पताल की घटना...
रतलाम में खून का धंधा कर रहे हैं दलाल

illegal Blood selling in hospital: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम में जिला अस्पताल में खून बेचने का गोरखधंधा खुलेआम चल रहा है. इसका ताजा उदाहरण आज एक बार फिर देखने को मिला जब एक आदिवासी परिवार को एक बोतल खून की कीमत ढाई हजार रुपए देनी पड़ी. इस घटना के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया है. वहीं एसपी रतलाम (Ratlam) आरोपी से पूछताछ करने थाना पहुंचे.

ये भी पढ़ें :- सत्ता परिवर्तन के बाद रीपा योजना का फंड रुका, महिलाओं को नहीं मिल पा रहा है बाजार...

खून के बोतलों की हो रही है दलाली

शहर के जिला अस्पताल में दलालों द्वारा खून बेचने का गोरखधंधा धड़ल्ले से किया जा रहा है. आदिवासी परिवार से ढाई हजार रुपए लेकर दो बोतल खून देने का सौदा तय कर दलाल ने जैसे -तैसे एक बोतल खून की व्यवस्था तो कर दी, लेकिन जब दूसरी बोतल की बात आई तो दलाल ने अपने हाथ खड़े कर दिए.

शिकायत की गई दर्ज

फरियादी ने सिविल सर्जन को पूरे मामले से अवगत कराया. जिला अस्पताल के डॉक्टर ने फरियादी को स्टेशन रोड थाने भेजा. फरियादी की शिकायत पर स्टेशन और थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. 

ये है फरियादी की परेशानी

फरियादी जिले के आदिवासी क्षेत्र सरवन का रहने वाला है और अपनी नानी का ईलाज करवा रहा है. इसी दौरान उसे दो यूनिट खून की जरूरत पड़ी. इसके लिए वो जिला अस्पताल पहुंचा. वहां साइकिल स्टैंड पर काम करने वाले दलाल ने उसे अपने चंगुल में फंसा लिया. पुलिस अब इस गिरोंह के तार जोड़ने में लगी है. पुलिस को आशंका है कि और भी कई लोग इस गैंग में शामिल हो सकते हैं. जिसकी जांच में स्टेशन रोड थाना पुलिस जुटी है. 

आईपीसी 420 के तहत मामला दर्ज

एसपी रतलाम राहुल कुमार लोढा ने बताया कि 'मामला संज्ञान में आया है. ब्लड बेचने वाले आरोपी को राउंडअप कर लिया गया है. उसके ऊपर 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. 

'बेहद गंभीर विषय है ये'

जिला अस्पताल रतलाम के सिविल सर्जन ने बताया कि शिकायत मिलने पर हमने संबंधित व्यक्ति को पुलिस के हैंडओवर कर दिया है. हम अपनी तरफ से भी एक एफआईआर करने के लिए कह रहे हैं. उन्होंने कहा यह एक बेहद गंभीर विषय है और हम इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे. यह साइकिल स्टैंड का आदमी है और साइकिल स्टैंड पर ही खड़ा रहता था. स्टैंड पर भी अभी हम नियमानुसार कार्रवाई करेंगे और इसके टेंडर को निरस्त करेंगे.

ये भी पढ़ें :- प्रेम प्रसंग में अड़चन डालने पर महिला को कार से टक्कर मारकर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close