विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, दो बच्चों की मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम

MP News Today in Hindi : लगातार जिला अस्पताल में रोजाना मरीजो के भर्ती होने का सिलसिला जारी है. शहर की प्रथम नागरिक महापौर माधुरी पटेल डायरिया से बीमार 2 बच्चे अपनी जान दे चुकें और परिवार से मुलाकत करने भी नहीं पहुंची. इस पर कांग्रेस ने सियासत तेज कर दी है.

Read Time: 3 mins
MP में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, दो बच्चों की मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम
MP में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, दो बच्चों की मौत पर सियासत हुई तेज़ 

Diarrhea Outbreak Grips MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) ज़िले में आधा दर्जन वार्डों में पिछले पांच दिन से गंदे पानी की सप्लाई के कारण यहां डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है. लगातार जिला अस्पताल में रोजाना मरीजो के भर्ती होने का सिलसिला जारी है. 5 दिन बीत जाने के बाद भी शहर में मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. तो वहीं, शहर की प्रथम नागरिक महापौर माधुरी पटेल डायरिया से बीमार 2 बच्चे अपनी जान दे चुकें और परिवार से मुलाकत करने भी नहीं पहुंची. इस पर कांग्रेस ने सियासत तेज कर दी है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने आरोप लगाया महापौर व विधायक व सांसद लोकसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त है. उन्होंने इन गरीब परिवार के बच्चों के हालचाल जानना भी जरूरी नहीं समझा.

बुरहानपुर जिले में डायरिया का दहशत

इसी कड़ी में नगर निगम की लाचार पेयजल सप्लाई व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस के पार्षद नगर निगम के दफ्तर पहुंचे और नगर निगम कमिश्नर व महापौर माधुरी पटेल के कक्ष के सामने जमीन पर बैठकर प्रदर्शन किया. जब कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव नगर निगम दफ्तर पहुंचे तो उन्होंने जमीन पर बैठे पार्षदों को कक्ष में बुलाकर चर्चा करने की पेशकश की तो सभी पार्षदों ने इंकार कर दिया और इसी तरह पार्षदों ने कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव से चर्चा की. कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव ने कहा प्रभावित वार्डों में हमारी टीमों की तरफ से साफ-सफाई व नल कनेक्शन चेक करने का काम शुरू कर दिया गया है. कांग्रेस नेता अजय रघुवंशी ने अल्टीमेटम दिया कि अगर नगर निगम प्रशासन ने हमारी मांग को गंभीरता से नहीं लिया तो हम बुरहानपुर बंद जैसा उग्र आंदोलन करेंगे. 

नगर निगम कमिश्नर व महापौर माधुरी पटेल के कक्ष के सामने कांग्रेस ने किया प्रदरसगां

नगर निगम कमिश्नर व महापौर माधुरी पटेल के कक्ष के सामने कांग्रेस ने किया प्रदर्शन 

इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांती बम के नामांकन वापस लेने व BJP की सदस्यता ग्रहण करने पर कमल टाकिज तिराहा पर जश्न का आयोजन किया गया था. इस आयोजन में शामिल होने आई महापौर माधुरी पटेल को मीडिया ने घेरा और उनसे पूछा कि शहर के बच्चे डायरिया से बीमार हैं...अस्पताल में भर्ती है उन्हें आप देखने क्यों नहीं गई? इस पर महापौर माधुरी पटेल ने कहा वह अस्पताल जाकर भर्ती बच्चों व परिवार वालों से मुलाकात करेंगी. 


बच्चों की मौत पर महापौर का बेतुका जवाब 

महापौर माधुरी पटेल ने गैर-जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा बच्चों की मौत व बीमार डायरिया से नहीं गर्मी के चलते हो रही है. कांग्रेस के आरोप प्रत्यारोप पर उन्होने कहा कांग्रेस के पास कुछ काम नहीं लिहाजा वह नगर निगम के टारगेट करने का काम कर रही हैं. उन्होंने पार्षदों को नसीहत दी कि अपने अपने वार्डों में स्वच्छता को लेकर नागरिकों में जागरूकता फैलाए. तो वहीं, कांग्रेस नेता अजय सिंह रघुवंशी ने महापौर के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा बुरहानपुर की महापौर रबर स्टैंप महापौर है. नगर निगम में भ्रष्टाचार चरम सीमा तक पहुंच गया है. महापौर विधायक और सांसद लोकसभा चुनाव के प्रचार में मस्त है उन्हें शहर के बच्चे जो बीमार है उनकी सूद लेने का समय नहीं है. 

ये भी पढ़ें : MP में तेज़ी से फ़ैल रहा डायरिया, अस्पतालों में मचा हाहाकार... देखिए ताज़ा रिपोर्ट

MP में धड़ल्ले से क्यों काटे जा रहे 'बाओबाब' ? 10 लाख में बिकने वाले एक पेड़ की जानिए कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mhow: आर्मी एरिया में बकरी चराने गए बच्चे ने उठाया बम, फटने से हुई मौत, एक अन्य बच्चा घायल
MP में तेज़ी से पैर पसार रहा डायरिया, दो बच्चों की मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम
child marriage in Indore Department of Women and Child Development child marriage Act Indore Administration stopped child marriage of a 15 year old minor girl Indore Police
Next Article
Child Marriage: पंद्रह साल की नाबालिग ने शादी नहीं करने पर दी भागने की धमकी.....प्रशासन ने रोका बाल विवाह
Close
;