विज्ञापन
Story ProgressBack

Dewas: एक साथ 16 पटवारियों को नौकरी से निकालने पर मचा हड़कंप, जानें क्यों गिरी गाज

MP News: देवास में एक साथ 16 पटवारियों पर गाज गिरी है. वत्तीय अनियमितता के चलते इस सभी की सेवा एक साथ समाप्त कर दी गई है. वहीं कलेक्टर ने सभी कर्माचरियों को ईमानदारी से काम करने की हिदायत दी है.

Read Time: 2 mins
Dewas: एक साथ 16 पटवारियों को नौकरी से निकालने पर मचा हड़कंप, जानें क्यों गिरी गाज

16 Patwari Fired in Dewas: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में एक साथ 16 पटवारियों की सेवा समाप्त करने से हड़कंप मचा हुआ है. इन पटवारियों पर फसल क्षति मुआवजा (Crop Damage Compensation) वितरण में वित्तीय अनियमितता (Financial Irregularities) के आरोप थे. जिसकी जांच के बाद संबंधित अनुविभागीय अधिकारी ने कन्नौद-खातेगांव-सोनकच्छ अनुभाग में पदस्‍थ 16 पटवारियों की सेवा समाप्त कर दी. आपको बता दें कि इससे पहले भी अनियमितता को लेकर दो पटवारी और दो लिपिक की सेवा समाप्त की गई थी.

जिन पटवारियों की सेवा समाप्त की गई है उनमें बंशीलाल डाबर, प्यारसिंह सोलंकी, अमित कुशवाह, दिनेश सिसोदिया, दिलीप यादव, भैयालाल नरगावे, महेंद्र मंडलोई, नंद किशोर शर्मा, अनिरुद्ध यादव, अनिल धुर्वे, रायसिंह देवड़ा, विकास सरोठिया, नवीन धीमान, अर्जुन वर्मा, रामोतार जोनवाल और अजय चौधरी शामिल हैं.

कलेक्टर ने दी ईमानदारी से काम करने की हिदायत

बता दें कि इस मामले की जांच अपर कलेक्टर संजीव सक्सेना ने की थी. जिनकी रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम ने 16 पटवारियों पर एक्शन लिया है. इससे पहले इन पटवारियों पर प्रकरण दर्ज कर गड़बड़ी की राशि जब्त कर ली गई थी. वहीं इस पूरे मामले में देवास कलेक्टर ऋषभ गुप्ता ने कहा ने इस मामले से सभी कर्मचारियों को सबक लेने की जरूरत है. सभी कर्मचारियों को ईमानदारी से काम करने करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसी कार्रवाइयां होती रहेंगी.

यह भी पढ़ें - Fraud in Punjab Jewels: सोना खरीदने वाले हो जाएं सावधान! इंदौर में पंजाब ज्वेलर्स के शोरूम में ऐसे हुई धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें - कंप्यूटर ऑपरेटर का रसूख ऐसा कि कलेक्ट्रेट में लगवा दी आग, जानें शिवपुरी में हुए बड़े घोटाले के मास्टरमाइंड की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: भोपाल में अनोखा मामला, महावत को कुचलने पर हाथी को थाने ले आई पुलिस, अब होगी ये कार्रवाई
Dewas: एक साथ 16 पटवारियों को नौकरी से निकालने पर मचा हड़कंप, जानें क्यों गिरी गाज
MPPSC Civil Servive Exam 2021 Result MPPSC State Service Examination 2021 result released daughters shine Ankita Patkar became MPPSC 2021 topper
Next Article
MPPSC Results: एमपी पीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में सात बेटियां, अंकिता पाटकर बनीं टॉपर
Close
;