विज्ञापन
Story ProgressBack

Fraud in Punjab Jewels: सोना खरीदने वाले हो जाएं सावधान! इंदौर में पंजाब ज्वेलर्स के शोरूम में ऐसे हुई धोखाधड़ी

MP News: इंदौर में पंजाब ज्वेलर्स के शोरूम में एक ग्राहक के साथ धोखाधड़ी हुई. जिसकी शिकायत ग्राहक ने इंदौर कलेक्टर से की. मामले की जांच में यह सामने आया है कि शोरूम में वजन मशीनें अमानक थीं.

Read Time: 3 mins
Fraud in Punjab Jewels: सोना खरीदने वाले हो जाएं सावधान! इंदौर में पंजाब ज्वेलर्स के शोरूम में ऐसे हुई धोखाधड़ी

Customer Cheated in Punjab Jewels Showroom in Indore: इंदौर के एमजी रोड स्थित पंजाब ज्वेलर्स (Punjab Jewelers) की शाखा में एक ग्राहक के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. ग्राहक की शिकायत पर नाप-तौल विभाग ने हीरे और सोने की हेराफेरी के मामले में शोरूम (Punjab Jewelers Showroom) में जांच पड़ताल की. जिसमें वजन मशीनें अमानक और असत्यापित पाई गई. इस मामले में इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह (Indore Collector Ashish Singh) ने बताया कि पंजाब ज्वेलर्स के अलावा भी अन्य ज्वेलरी शॉप और पेट्रोल पंप सहित अन्य दुकानों पर भी नजर रखने के निर्देश नाप-तौल विभाग (Measurement Department) को दिए गए हैं.

रिंग के वजन में आया अंतर

बता दें कि पंजाब ज्वेलर्स की शाखा में ग्राहक अंशुमान जाट के साथ धोखाधड़ी की गई. अंशुमान जाट का कहना है कि बिल पर उनकी रिंग का वजन 7.260 ग्राम था. जब वह इसे बेचने गए तो नग का वजन तो ज्यादा बताया ही, साथ ही कांटे पर इस रिंग का वजन 7.240 ग्राम आया. वहीं पर्ची पर इसका वजन 7.190 ग्राम लिखकर दिया गया. इस तरह सोने का वजन काफी कम कर दिया गया. उनका कहना है कि जो उनके साथ हुआ है वैसा ही सभी ग्राहकों के साथ कर रहे हैं. इसलिए शिकायत की और इसमें नाप-तौल विभाग ने पाया कि वजन मशीन सही नहीं है.

जांच में अमानक निकली वजन मशीन

आपको बता दें कि ग्राहक ने यह शिकायत कलेक्टर आशीष सिंह से भी की थी, जिसके बाद इस शिकायत की जांच के लिए नाप-तौल विभाग की टीम एमजी रोड स्थित पंजाब ज्वेलर्स के शोरूम पहुंची. यहां पर सभी वजन मशीनों की जांच की गई. जिसमें पाया गया कि एक मशीन अमानक है और दूसरी असत्यापित है, जो कि गैरकानूनी है. साथ ही जो ज्वेलरी नापने के बाट हैं, वह भी नियमानुसार नहीं हैं और असत्यापित हैं. नाप-तौल विभाग ने इन दोनों ही मामले में केस दर्ज कर लिया है. 

वहीं इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह इस मामले में कहा कि नापतोल विभाग कार्रवाई कर रहा है और इसके अलावा पेट्रोल पंप सहित अन्य संस्थाओं पर भी नापतोल विभाग को नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. कोई भी कम तौल कर या माप न कर कोई सामग्री ना बेचे, अगर ऐसा पाया जाता है तो किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा.

 यह भी पढ़ें - कंप्यूटर ऑपरेटर का रसूख ऐसा कि कलेक्ट्रेट में लगवा दी आग, जानें शिवपुरी में हुए बड़े घोटाले के मास्टरमाइंड की कहानी

यह भी पढ़ें - लापरवाही: बीजेपी सरकार में भी मुख्यमंत्री बने हुए हैं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, अब तक अपडेट नहीं हुआ है पोर्टल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
Fraud in Punjab Jewels: सोना खरीदने वाले हो जाएं सावधान! इंदौर में पंजाब ज्वेलर्स के शोरूम में ऐसे हुई धोखाधड़ी
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;