विज्ञापन
Story ProgressBack

लाडली बहना योजना के लाभार्थियों से मिलेंगे बीजेपी कार्यकर्ता, सोशल मीडिया में शेयर होगी पोस्ट

Politics on Ladli Bahna Yojana: सरकार की लाडली बहना योजना को लेकर दोनों प्रमुख दल एक-दूसरे पर हमलावर होते नजर आ रहे हैं. योजना को लेकर राजनीति तेज हो गई है.

Read Time: 3 min
लाडली बहना योजना के लाभार्थियों से मिलेंगे बीजेपी कार्यकर्ता, सोशल मीडिया में शेयर होगी पोस्ट
लाडली बहना योजना को लेकर प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है

Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) में लाडली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) के तहत मिलने वाली राशि पर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस (Congress) इस मामले में हमलावर दिखाई दे रही है. वहीं, भाजपा (BJP) 1 से 3 मार्च तक लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के साथ मिलने और सोशल मीडिया पर उनके साथ सेल्फी और उनसे बातचीत की पोस्ट करने की तैयारी में है. कांग्रेस का आरोप है कि योजना के तहत राशि का वितरण तय वादे के अनुसार नहीं हो रहा है.

चुनाव के बाद बंद हो जाएगी योजना: कांग्रेस

मंदसौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह तोमर ने लाडली बहना योजना पर आरोप लगाया कि योजना के तहत राशि का वितरण वादे के मुताबिक नहीं किया जा रहा है. यह सिर्फ चुनाव में महिलाओं को प्रभावित करने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद लाडली बहना योजना बंद होने की आशंका है.

भ्रम फैलाने का प्रयास कर रही कांग्रेस: भाजपा

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता यशपाल सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रम फैलाने का प्रयास कर रही है. पर्व की वजह से हर महीने 10 मार्च को दी जाने वाली लाडली बहना योजना की राशि 1250 रुपए 129 लाख महिलाओं के खाते में आज भेजी जा रही है. हम 1 मार्च से 3 मार्च तक लाडली बहना योजनाओं के 25 लाभार्थियों से मिलकर उनके साथ सेल्फी लेंगे और उनके साथ उनके रिएक्शन को सोशल मीडिया पर पोस्ट करेंगे.

महिलाओं के विकास पर केंद्रित है लाडली बहना योजना

लाडली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की गई थी. ये युवा महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके बेहतर भविष्य के लिए लागू किया गया था. यह योजना व्यापक सहायता प्रणाली प्रदान करने के लिए बनाई गई है, जो महिलाओं के ओवरऑल विकास में मदद करती है. इस फंड का इस्तेमाल हायर स्टडी या घर के खर्चों के लिए महिलाएं करती है.

ये भी पढ़ें :- रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: CM ने कहा-उज्जैन में इतिहास बन रहा है, प्रणव अदाणी ने निवेश का किया ऐलान

यह योजना महिलाओं को विभिन्न तरीकों से मदद करती है, लेकिन यह शिक्षा को बढ़ावा देने पर भी जोर देती है. यह पहल माता-पिता से अपनी बेटी की शिक्षा में निवेश करने का आग्रह करती है और ऐसे मामलों में प्रोत्साहन प्रदान करने का वादा करती है. इसलिए, यह आर्थिक परिवर्तन के लिए एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में भी कार्य करता है और बेहतर आजीविका के द्वार खोलता है.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: साधराम हत्याकांड में लीपापोती करने NIA जांच की घोषणा, PCC चीफ ने लगाए ये भी आरोप 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close