विज्ञापन

डिप्टी CM शुक्ला ने 29 करोड़ 61 लाख रुपये से बने फ्लाईओवर का किया लोकार्पण, बढ़ेगी विंध्य के विकास की रफ्तार

Rewa News: जबलपुर बनारस मार्ग के बीच में पड़ने वाले रीवा में, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने 29 करोड़ 61 लाख रुपये की लागत से, निर्मित फ्लाईओवर ब्रिज के तीसरे लेन का लोकार्पण किया. समय सीमा के पहले ही निर्माण एजेंसी ने पुल बना दिया. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने मंच से ही पुल के चौथे लेन के बनाने की घोषणा भी कर डाली. अधिकारियों को तत्काल डीपीआर बनाने के निर्देश भी दे दिए. 

डिप्टी CM शुक्ला ने 29 करोड़ 61 लाख रुपये से बने फ्लाईओवर का किया लोकार्पण, बढ़ेगी विंध्य के विकास की रफ्तार
डिप्टी CM शुक्ला ने 29 करोड़ 61 लाख रुपये से बने फ्लाईओवर का किया लोकार्पण, बढ़ेगी विंध्य के विकास की रफ्तार.

MP News In Hindi : मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने, रीवा के सिरमौर चौराहा में, निर्मित फ्लाईओवर ब्रिज के तीसरे लेन का लोकार्पण किया. 29 करोड़ 61 लाख रुपये की लागत से निर्मित तीसरे लेन का कार्य पूरा हो चुका है. सिरमौर चौराहे से सिरमौर और बोदाबाग मार्ग के लिए बनाई गई है, जिसके चलते इस सड़क पर दबाव कुछ काम होगा. निर्माण करने वाली कंपनी को इस पुल को बनाने के लिए 30 महीने का समय मिला था. उसने इस पुल को काफी पहले ही तैयार कर दिया. रीवा शहर को इस निर्माण कार्य के पूरा होने से एक बड़ी सौगात मिली है, जिससे यातायात का दबाव कम होगा. 

शहर में यातायात का दबाव तेजी से बढ़ा

फ्लाईओवर ब्रिज के तीसरे लेन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैठे डिप्टी सीएम समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी.

फ्लाईओवर ब्रिज के तीसरे लेन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैठे डिप्टी सीएम समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी.

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि रीवा तेजी से बढ़ता हुआ शहर है. सिंचाई सुविधाओं की वृद्धि से यहां के लोग संपन्न हुए हैं. शहर में यातायात का दबाव तेजी से बढ़ा है. इस दबाव को नियंत्रित करने के लिए फ्लाईओवर, रिंग रोड, बाईपास आदि के निर्माण कार्य प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रीवा के बाईपास को चार सौ करोड़ रुपए की लागत से फोरलेन बनाए जाने का कार्य भी शीघ्र ही प्रारंभ किया जाएगा.

इन तीन क्रांतियों से आगे निकल जाएगा रीवा- शुक्ला

उन्होंने कहा कि हरित क्रांति, औद्योगिक क्रांति और पर्यटन क्रांति से रीवा आने वाले दिनों में भोपाल और इंदौर जैसे महानगरों से आगे निकल जाएगा. रीवा में अधोसंरचना विकास के साथ-साथ स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में विस्तार किया जा रहा है. आईटी पार्क का निर्माण कराकर युवाओं को रोजगार के संसाधन मुहैया कराए जाएंगे.

डीपीआर बनाने का दिया निर्देश

रीवा और विंध्य के विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है.जनमानस की बेहतरी के लिए सभी आवश्यक कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे.शुक्ल ने वार्ड पार्षद की मांग पर सिरमौर चौराहा से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तक फ्लाईओवर निर्माण का डीपीआर बनाने के निर्देश लोक निर्माण सेतु संभाग के अधिकारियों को दिए.

पुल को रिकॉर्ड 22 महीने में ही बना दिया

 30 महीने की जगह 22 महीने में ही बना दिया पुल को रीवा शहर के हृदय स्थल, सिरमौर चौराहे पर यातायात का बेहद दबाव था. जिसके चलते इस पुल की बेहद मांग थी. निर्माण एजेंसी ने जिसे इस पुल को बनाने के लिए 30 महीने का समय दिया गया था. उसने इस पुल को रिकॉर्ड 22 महीने में ही बनाकर उप मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पित करवा दिया. 
 

ग्रीन कॉरिडोर की भी मांग पूरी

वार्ड पार्षद की मांग पर, चौथी लेग के  डीपीआर के बनाने की घोषणा भी, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने मंच से ही कर डाली. वार्ड पार्षद अर्चना पाण्डेय ने सिरमौर चौराहे से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तक फ्लाईओवर बनाने तथा गंभीर मरीजों के इलाज की सुविधा के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाए जाने की मांग भी की. जिसे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने तत्काल ही पूरी करने की बात कह डाली.

ये भी पढ़ें-मुनाफे की खेती! केले की Natural Farming ने बदल दी इस किसान की तकदीर, अब कमा रहे लाखों रुपये

 सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने ,पुल के उद्घाटन के पूर्व, पुल के नीचे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उसके बाद नवनिर्मित हनुमान मंदिर पहुंचे. वहां पूजा अर्चना करने के बाद, सीधे पहुंच गए पुल पर, फीता काटा, और स्थानीय लोगों को संबोधित किया. इसके बाद पुल को यातायात के लिए खोल दिया गया.

ये भी पढ़ें- CM Mohan Yadav का बड़ा ऐलान, परीक्षाओं की तैयारी और पढ़ाई के लिए सरकार करेगी इतने लाख की मदद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
डिप्टी CM शुक्ला ने 29 करोड़ 61 लाख रुपये से बने फ्लाईओवर का किया लोकार्पण, बढ़ेगी विंध्य के विकास की रफ्तार
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close