विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV की खबर का असर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 3 महीने से लंबित मानदेय भुगतान का रास्ता खुला

एनडीटीवी ने दिखाया था कि किस तरह से 3 महीने से मानदेय नहीं मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिकाएं भीषण आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं. संकट इतना गंभीर हो चुका है कि अब घरों का चूल्हा जलना भी मुश्किल हो गया है.

Read Time: 3 min
NDTV की खबर का असर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 3 महीने से लंबित मानदेय भुगतान का रास्ता खुला
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 3 महीने से लंबित मानदेय भुगतान का रास्ता खुला

MP Anganwadi Workers: एनडीटीवी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ (NDTV MPCG) की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. एनडीटीवी ने मध्य प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) और सहायिकाओं को तीन महीनों से मानदेय नहीं मिलने की खबर को अपने चैनल और वेबसाइट पर प्रमुखता से दिखाया था. इस खबर के सामने आने के बाद अब प्रशासन हरकत में आया था.

दरअसल मध्य प्रदेश के महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत आने वाली आंगनबाड़ियों में काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को पिछले 3 महीने से उनका मानदेय नहीं मिला था. एनडीटीवी ने इस खबर को प्रमुखता के साथ उठाया और शासन प्रशासन सहित महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री निर्मला भूरिया को भी इससे अवगत कराया था.

यह भी पढ़ें : इससे अच्छा तो मजदूरी है...! बजट में बड़े-बड़े वादे लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 3 महीने से नहीं मिली सैलरी

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सुनाई आपबीती

एनडीटीवी ने दिखाया था कि किस तरह से 3 महीने से मानदेय नहीं मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिकाएं भीषण आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं. संकट इतना गंभीर हो चुका है कि अब घरों का चूल्हा जलना भी मुश्किल हो गया है. एनडीटीवी की टीम कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी पहुंची थी और वहां मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की आपबीती को सुना था. हमारी टीम ने उनकी आवाज को खबर के माध्यम से जिम्मेदारों तक पहुंचाया था.

यह भी पढ़ें : ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तों... जब पूर्व CM शिवराज ने गुनगुनाया दोस्ती का नगमा, देखें वीडियो

विभाग ने जारी किया आदेश

एनडीटीवी पर खबर दिखाए जाने के बाद विभाग हरकत में आया और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 3 महीने के बकाया मानदेय का रास्ता खुल गया. महिला एवं बाल विकास विभाग ने आदेश जारी किया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 3 महीने के बकाया भुगतान के लिए अनुसूचित जनजाति उप योजना से 207 करोड़ रुपए लिए जाएंगे. महिला बाल विकास विभाग की ओर से आदेश जारी करने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं में खुशी देखने को मिल रही है और वे सभी एनडीटीवी का धन्यवाद कर रही हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close